झारखंड: गुमला में सुरक्षाबलों के हाथ लगी बड़ी कामयाबी, एक लाख का इनामी PLFI एरिया कमांडर गिरफ्तार

पुलिस को खुफिया सूचना मिली थी कि जिले के कामडारा थानाक्षेत्र के अंतर्गत आने वाले टुरूंडू गांव में प्रतिबंधित संगठन पीएलएफआई का एक कुख्यात नक्सली अपने गांव टुरूंडू सरनाटोली से बाहर देखा गया है।

Naxali Bato Topno

Photo Credit: @PrabhatKhabar

झारखंड के गुमला जिले में पुलिस ने एक पीएलएफआई नक्सल एरिया कमांडर को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। गिरफ्तार नक्सली की पहचान 22 वर्षीय बातो टोपनो उर्फ बोखा (Naxali Bato Topno) के तौर पर हुई है और इसके सिर पर प्रशासन ने एक लाख रुपये का इनाम घोषित कर रखा है।

छत्तीसगढ़: कांकेर में नक्सलियों के उत्पात जारी, नगर सैनिक की हत्या के बाद अब निर्माण कार्य में लगे वाहनों को लगाई आग

गुमला के पुलिस अधीक्षक डॉ वकारीब के अनुसार, पुलिस को खुफिया सूचना मिली थी कि जिले के कामडारा थानाक्षेत्र के अंतर्गत आने वाले टुरूंडू गांव में प्रतिबंधित संगठन पीएलएफआई का एक कुख्यात नक्सली अपने गांव टुरूंडू सरनाटोली से बाहर देखा गया है। इसी के आलोक में कार्रवाई करते हुए सुरक्षाबलों की एक टीम को चिह्नित स्थल की तरफ नक्सली को पकड़ने के लिए भेजा गया।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि बसिया के एसडीपीओ विकास लागुरी के नेतृत्व में सुरक्षाबलों की टीम ने सोमवार दोपहर तीन बजे के करीब टुरूंडू सरनाटोली गांव में छापेमारी के लिए पहुंची। लेकिन इस दौरान पुलिस की घेराबंदी देख ये कुख्यात नक्सली (Naxali Bato Topno) भागने का प्रयास करने लगा, जिसे सुरक्षाबलों के जवानों ने दौड़कर पकड़ लिया।

गिरफ्तार नक्सली ने पूछताछ में अपनी पहचान बातो टोपनो उर्फ बोखा (Naxali Bato Topno) पुत्र बिरसा टोपनो निवासी टुरूंडू सरनाटोली बताया। पुलिस ने बताया कि ये नक्सली 2017 में दर्ज नक्सल कांड के बाद से फरार था। इसके सिर पर प्रशासन ने एक लाख का इनाम भी घोषित कर रखा है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें