छत्तीसगढ़: कांकेर में नक्सलियों के उत्पात जारी, नगर सैनिक की हत्या के बाद अब निर्माण कार्य में लगे वाहनों को लगाई आग

दो दिन पहले भी कांकेर जिले में ही आधा दर्जन नक्सलियों (Naxalites) ने गुमझीर गांव में लगे मेले के दौरान एक नगर सेना के जवान की गोली मारकर हत्या कर दी थी, जिसकी भी जांच बड़े पैमाने पर चल रही है।  

Naxalites

Chhattisgarh: Naxalites set fire to seven vehicles and machines in Kanker II Photo Credit: @Naiduniya

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित कांकेर जिले में नक्सलियों (Naxalites) ने सात गाड़ियों और मशीनों में आग लगा दी है। जिसमें एक जेसीबी मशीन, एक मिक्सर मशीन, एक ट्रैक्टर और एक पानी टैंकर भी शामिल है। 

छत्तीसगढ़: कांकेर में नक्सलियों (Naxalites) की कायराना हरकत, बीच बाजार नगर सैनिक की गोली मारकर हत्या

पुलिस अधिकारियों के अनुसार, कांकेर जिले में आमाबेड़ा थानाक्षेत्र के मातला गांव में नक्सलियों ने एक जेसीबी मशीन, एक मिक्सर मशीन, एक ट्रैक्टर और एक पानी टैंकर समेत सात गाड़ियों में आग लगा दी है।

दरअसल आमाबेड़ा के तहत पड़ने वाले करमरी गांव से किसकोड़ो गांव को जोड़ने वाली सड़क का निर्माण कार्य चल रहा था। लेकिन किन्हीं कारणों से कुछ दिन से ये निर्माण कार्य रूका हुआ है। इसी वजह से ठेकेदार ने निर्माण में इस्तेमाल होने वाली सभी गाड़ियों को मातला गांव में पार्क किया हुआ था। 

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि पुलिस को जानकारी मिली है कि मंगलवार को कुछ हथियारबंद नक्सलियों (Naxalites) का एक ग्रुप मातला गांव पहुंचा और वहां रखी सभी गाड़ियों में आग लगाकर फरार हो गए।

अधिकारियों के मुताबिक, इस घटना की सूचना मिलने के बाद घटनास्थल के लिए पुलिस टीम को रवाना कर दिया गया। वहीं बताते चलें कि दो दिन पहले भी कांकेर जिले में ही आधा दर्जन नक्सलियों (Naxalites) ने गुमझीर गांव में लगे मेले के दौरान एक नगर सेना के जवान की गोली मारकर हत्या कर दी थी, जिसकी भी जांच बड़े पैमाने पर चल रही है।  

साभार: भाषा

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें