झारखंड: सरायकेला में सुरक्षाबलों ने नक्सली योजना पर फेरा पानी, जंगल से 15 प्रेशर कुकर बम बरामद किया

अनल दा’ के नेतृत्व में एक नक्सल समूह ने सुरक्षाबलों को नुकसान पहुंचाने के मकसद से पश्चिमी सिंहभूम, खूंटी, रांची और सरायकेला-खरसावां के कई इलाकों में विस्फोटक लगाए हैं।

Cooker Bombs

Pic Credit: @TV9hindi

झारखंड में सरायकेला-खरसावां जिले में पुलिस के हाथ बड़ी सफलता लगी है और जवानों ने समय रहते बड़ी नक्सली योजना को विफल कर दिया है। बुधवार को जिला पुलिस ने एक जंगल में कच्ची सड़क के पास 15 प्रेशर कुकर बम (Cooker Bombs) बरामद किए हैं। नक्सलियों ने सुरक्षाबलों को नुकसान पहुंचाने के इरादे से इन बमों को लगाया था।

छत्तीसगढ़: सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, अलग-अलग मुठभेड़ में 2 महिला सहित कुल 5 नक्सलियों को मार गिराया

जिला पुलिस अधिकारी के अनुसार, खुफिया सूत्रों से पता चला कि कादेरांगो जंगल में विस्फोटक जैसी कुछ सामग्री देखी गई है। इसके फौरन बाद पुलिस के साथ एक बम निरोधक दस्ते को छानबीन के लिए भेजा गया। जवानों ने पूरे इलाके को घेर कर 15 कुकर में रखे आईईडी (Cooker Bombs) को निष्क्रिय कर दिया।

अधिकारी के मुताबिक, पुलिस को सूचना मिली थी कि प्रतिबंधित नक्सल संगठन के बड़े नेता ‘अनल दा’ के नेतृत्व में एक नक्सल समूह ने सुरक्षाबलों को नुकसान पहुंचाने के मकसद से पश्चिमी सिंहभूम, खूंटी, रांची और सरायकेला-खरसावां के कई इलाकों में विस्फोटक लगाए हैं।

उन्होंने आगे बताया कि जिला पुलिस बल ने एसपी आनंद प्रकाश के निर्देश पर यहां व्यापक नक्सल रोधी अभियान शुरू किया है, जिसके तहत ये कुकर बम (Cooker Bombs) बरामद किए गए।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें