घाटी में चुन-चुन कर हो रहा है आतंकियों का सफाया, सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में लश्कर कमांडर सहित दो आतंकियों को मार गिराया

पिछले सप्ताह भी लश्कर के आतंकियों (Militants) सहित घाटी में कई दहशतगर्दों का सफाया सुरक्षाबलों ने किया है। गौरतलब है कि सेना और सुरक्षाबलों की कार्रवाई से आतंकियों में खलबली मची हुई है।

Militants

जम्मू कश्मीर के शोपियां के चेक सादिक खान इलाके में पुलिस और सुरक्षाबल के जवानों की संयुक्त टीम ने मुठभेड़ में दो आतंकियों (Militants) को मार गिराया है। घटनास्थल से सुरक्षाबलों को 2 एके 47 रायफल और 8 मैग्जीन भी बरामद हुई है। हालांकि अभी भी इलाके में अन्य आतंकियों की तलाश में सर्च ऑपरेशन जारी है।

झारखंड: शहीद नायमन कुजूर के नाम से बनने वाले स्टेडियम के निर्माण पर नक्सलियों ने लगाई रोक, मजदूरों को भी धमकाया

कश्मीर के आईजीपी विजय कुमार के अनुसार, मारे गए आतंकियों में लश्कर का टॉप कमांडर इशफाक डार उर्फ अबू अकरम शामिल है। इशफाक डार पिछले चार साल से कश्मीर घाटी में आतंक का पर्याय बना हुआ था।  आपको बता दें कि मुठभेड़ रविवार देर रात शुरू हुई थी जिसमें बताया गया था कि लश्कर के एक टॉप कमांडर समेत दो आतंकी घिरे हुए हैं। सुरक्षाबलों ने शाम को ही पूरे इलाके को घेर लिया था जिससे कि आतंकी अंधेरे का फायदा ना उठा सकें। 

पुलिस के अनुसार, शोपियां जिले के चक ए सादिक खान इलाके में आतंकियों (Militants) की मूवमेंट के बाद इलाके की घेराबंदी की गई। शुरुआत में आतंकियों के साथ संपर्क हासिल नहीं हो सका तो घर-घर तलाशी शुरू की गई। घेरा सख्त होता देख छिपे आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग शुरू कर दी। पहले तो सुरक्षाबलों ने उन्हें समर्पण के लिए कहा, लेकिन वे फायरिंग करते रहे।

इस बीच आतंकियों (Militants) ने गोलीबारी कर वहां से भागने की कोशिश की। लेकिन मुस्तैद खड़े जवानों ने उनकी गोलीबारी के खिलाफ जवाबी फायरिंग की। थोड़ी देर तक दोनों तरफ से हुई गोलीबारी में तीन आतंकी जवानों की गोलियों का निशाना बन गये। जिनमें लश्कर का टॉप कमांडर अकरम भी शामिल था। 

2017 में आतंकी बनने से पहले इशफाक जम्मू कश्मीर पुलिस का सिपाही था। लेकिन अचानक एक दिन वह गायब हो गया और कुछ दिन बाद लश्कर ने एक47 के साथ उसकी एक तस्वीर जारी की, जिसमें उसका नया नाम अबू अकरम बताया गया था। इसके बाद से ही इशफाक घाटी में सुरक्षाबलों की टॉप आतंकी लिस्ट में शामिल हो गया था।

गौरतलब है कि पिछले सप्ताह भी लश्कर के आतंकियों (Militants) सहित घाटी में कई दहशतगर्दों का सफाया सुरक्षाबलों ने किया है। गौरतलब है कि सेना और सुरक्षाबलों की कार्रवाई से आतंकियों में खलबली मची हुई है। हालांकि सुरक्षाबल के जवान आतंकियों को सरेंडर का मौका देने का बाद ही अपना शिकार बना रहे हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें