जम्मू कश्मीर: शोपियां में सुरक्षाबलों ने लश्कर के दो आतंकियों को मार गिराया, इनमें से एक ने की थी यूपी के मजदूर की हत्या

इस मुठभेड़ में मारे गये आतंकवादियों (Terrorists) में से एक आतंकी की पहचान कश्मीर निवासी आदिल वानी के रूप में हुई है और इसने ही पुलवामा जिले में यूपी के मजदूर सगीर अहमद की गोली मारकर हत्या कर दी थी।

terrorists

फाइल फोटो

जम्मू कश्मीर के शोपियां जिले में बुधवार को हुई मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकवादियों (Terrorists) मार गिराये गये हैं। हालांकि इस दौरान भारतीय सेना का एक जवान भी शहीद और दो अन्य जवान घायल हो गये हैं।

बिहार: एसटीएफ ने राज्य से नक्सलियों को उखाड़ फेंकने के लिए कसी कमर, रडार पर हैं बड़े नक्सली

सैन्य अधिकारियों के अनुसार, मारे गए आतंकवादियों (Terrorists) में से एक ने उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जिले के निवासी सगीर अहमद की हाल में हुई उस व्यक्ति की हत्या में शामिल था। सगीर पुलवामा जिले में बढ़ई का काम करता था।

सैन्य अधिकारियों के मुताबिक, हमें गुप्त सूचना मिली थी कि इलाके में आतंकवादियों को देखा गया है। जिसके बाद फौरन सुरक्षाबलों की एक टीम गठित करके शोपियां जिले के दरगड़ इलाके में घेराबंदी और तलाशी अभियान चलाया गया। हालांकि इस दौरान जवानों को देखते ही आतंकवादियों (Terrorists) ने उनपर फायरिंग शुरू कर दिया। बावजूद इसके सुरक्षाबलों ने उन्हें सरेंडर करने का विकल्प दिया। लेकिन जब उनकी फायरिंग नहीं रुकी तो मजबूरन जवानों को भी जवाबी कार्रवाई करनी पड़ी।

सैन्य अधिकारियों के मुताबिक, लश्कर-ए-तैयबा का ही सहयोगी संगठन ‘द रेजिस्टेंस फ्रंट’ के दो आतंकवादियों (Terrorists) को मार गिराया गया है। वहीं मुठभेड़ के दौरान तीन सुरक्षाकर्मी भी घायल हो गये। जिनको फौरन इलाज के लिए अस्ताल में भर्ती कराया गया, लेकिन उनमें से एक इलाज के दौरान शहीद हो गया।

इस मुठभेड़ में मारे गये आतंकवादियों (Terrorists) में से एक आतंकी की पहचान कश्मीर निवासी आदिल वानी के रूप में हुई है और यह पिछले साल ही आतंकी संगठन में शामिल हुआ था। वानी ने ही पुलवामा जिले में यूपी के मजदूर सगीर अहमद की गोली मारकर हत्या कर दी थी।  जबकि दूसरे आतंकी की पहचान लश्कर कमांडर गुलजार अहमद रेशी के तौर पर हुई है।

गौरतलब है कि घाटी में टारगेट किलिंग की घटना बढ़ने के बाद से सुरक्षाबलों ने पिछले दो हफ्ते में ही 15 आतंकवादियों (Terrorists) को मार गिराया है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें