जम्मू कश्मीर: अनंतनाग में सुरक्षाबलों के हाथ लगी बड़ी सफलता, चेकिंग के दौरान लश्कर का आतंकी गिरफ्तार

बीजबेहाड़ा चेकपोस्ट पर तैनात सुरक्षाकर्मी हर आने-जाने की तलाशी ले रहे थे। तभी एक संदिग्ध शख्स चेकपोस्ट को देखते ही दबे पाँव भागने की कोशिश करने लगा। सुरक्षाबलों ने उस शख्स को दौड़ाकर दबोच लिया।

Militant

सांकेतिक तस्वीर।

जम्मू कश्मीर के अनंतनाग जिले में सुरक्षाबलों ने बीजबेहाड़ा में लश्कर-ए-तैयबा के एक आतंकी (Militant) को धर दबोचा है। इस आतंकी के पास से हथियार व अन्य आपत्तिजनक सामान बरामद किया गया है।

जम्मू कश्मीर: शोपियां में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में एक आतंकी (Militant) ढेर, छानबीन अभी भी जारी

पुलिस अधिकारी के अनुसार, खुफिया सूत्रों से सूचना मिली थी कि एक स्थानीय आतंकी बीजबेहाड़ा इलाके में किसी स्थान पर आने वाला है। इसी के तहत पुलिस ने सेना के साथ मिलकर बीजबेहाड़ा के प्रवेश मार्ग पर एक चेकपोस्ट स्थापित कर सघन चेकिंग अभियान शुरू कर दिया।

अधिकारी ने आगे बताया कि इस चेकपोस्ट पर तैनात सुरक्षाकर्मी हर आने-जाने की तलाशी लेने लगे। तभी एक संदिग्ध शख्स चेकपोस्ट को देखते ही दबे पाँव भागने की कोशिश करने लगा। सुरक्षाबलों ने भी उस शख्स को दौड़ाना शुरू कर दिया, लेकिन उसने उन पर फायरिंग कर दी। हालांकि तेजतर्रार सुरक्षाकर्मियों ने उसे दबोच ही लिया।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि पकड़े गये इस आतंकी (Militant) की पहचान शीर अहमद गनई के तौर पर हुई है और यह बीजबेहाड़ा के ही हसनपोरा तबेला इलाके का रहने वाला है। आतंकी गनई कुछ महीने पहले ही आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा में शामिल हुआ था। पुलिस इस आतंकी से सख्ती से पूछताछ कर रही है जिससे कि उसके अन्य साथियों के बारे में जानकारी प्राप्त कर आगे की कार्रवाई की जा सके।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें