जम्मू कश्मीर: पुलवामा मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने जैश कमांडर वानी व पाकिस्तानी सहित कुल 4 आतंकियों को मार गिराया

आईजीपी विजय कुमार ने बताया कि पुलवामा मुठभेड़ में मारे गये जैश के चार आतंकियों (Terrorists) में एक पाकिस्तानी आतंकी कफील उर्फ छोटू भी शामिल है।

Terrorists

जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले में शनिवर शाम को सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में एक विदेशी सहित जैश-ए-मोहम्मद के चार आतंकियो (Terrorists) को मार गिराया गया है। मारे गये आतंकियो में जैश कमांडर आतंकी जाहिद वानी भी शामिल है।

अभी अभी: बडगाम में सुरक्षाबलों ने लश्कर के एक स्थानीय आतंकी को मार गिराया, हथियार भी बरामद

राज्य के डीजीपी दिलबाग सिंह के अनुसार, सुरक्षाबलों की टीम काफी लंबे समय से जैश कमांडर जाहिद वानी की तलाश और ट्रैक कर रही थी। इस बीच जैसे ही हमें उसके छिपे होने की इंटेल मिली हमने फौरन सुरक्षाबलों की संयुक्त टीम गठित कर पुलवामा के नायरा इलाके में भेजा गया। जहां छानबीन के दौरान आतंकियों (Terrorists) ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग शुरू कर दी, जिसकी जवाबी कार्रवाई में चार आतंकियों को मार गिराया गया।

कश्मीर जोन के आईजीपी विजय कुमार ने बताया कि पुलवामा मुठभेड़ में मारे गये जैश के चार आतंकियों (Terrorists) में एक पाकिस्तानी आतंकी कफील उर्फ छोटू भी शामिल है, वहीं घाटी में काफी लंबे समय से वांछित जैश कमांडर जाहिद वानी को भी उसके दो अन्य साथियों के साथ मार गिराया गया है।

आईजीपी के अनुसार, सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ के बाद घटनास्थल की छानबीन के दौरान भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद भी बरामद किया है। वहीं आतंकी कमांडर वानी की मौत सुरक्षाबलों के लिए एक बड़ी सफलता है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें