चेतावनी: घाटी में करीब 200 आतंकी सक्रिय, सीमापार लॉन्चिंग पैड पर भी 250 आतंकी घुसपैठ की फिराक में तैयार

घाटी में स्टिकी बम का खतरा बढ़ा है लेकिन वह किसी भी प्रकार के आतंकी हमले (Terror Attacks) को नेस्तनाबूद कर देंगे।

Terrorist

सांकेतिक तस्वीर

भारत और पाकिस्तान के डायरेक्टर जनरल मिलिट्री ऑपरेशन (DGMO) के बीच हुई बातचीत के बाद अभी तक सीमा पर अमन कायम है, लेकिन आतंकी हमलों (Terror Attacks) की आशंका लगातार बनी हुई है। सुरक्षा एजेंसियों की मानें तो मौजूदा समय में घाटी में करीब 200 आतंकी अंडरग्राउंड हैं। वही करीब ढाई सौ आतंकी सीमा पार पाकिस्तानी इलाके में बने लॉन्चिंग पैड पर घुसपैठ की फिराक में हैं।

Chhattisgarh: दंतेवाड़ा से 2 इनामी नक्सली गिरफ्तार, मुठभेड़ और पुलिस पर हमला करने की घटना में थे शामिल

पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह के मुताबिक, घाटी में स्टिकी बम का खतरा बढ़ा है लेकिन वह किसी भी प्रकार के आतंकी हमले (Terror Attacks) को नेस्तनाबूद कर देंगे। सूत्रों का मानना है कि सुरक्षा व खुफिया एजेंसियां आतंकी हमले का जवाब देने के लिए लगातार रणनीति बना रही हैं। घाटी में मौजूद न केवल जैश-ए-मोहम्मद‚ लश्कर-ए-तय्यबा‚ अल बदर और हिज्बुल मुजाहिदीन जैसे आतंकी संगठनों से जुड़े आतंकी‚ आतंकी कमांडर व उनके मददगार ऑनग्राउंड वर्कर (OGW) पर पैनी नजर बनाये हुए हैं। जिससे कि समय रहते इन्हें किसी भी हालात में नियंत्रित किया जा सके।

सुरक्षा एजेंसियां आगामी 28 जून को शुरू होने जा रही सालाना अमरनाथ यात्रा को लेकर किसी भी तरह के आतंकी हमले (Terror Attacks) का जोखिम उठाने को तैयार नहीं है। अमरनाथ श्राइन बोर्ड के चेयरमैन व उप राज्यपाल मनोज सिन्हा भी श्रद्धालुओं की सुरक्षा और उन्हें मुहैया कराए जाने वाली सुविधाओं को लेकर फिक्रमंद हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें