Chhattisgarh: दंतेवाड़ा से 2 इनामी नक्सली गिरफ्तार, मुठभेड़ और पुलिस पर हमला करने की घटना में थे शामिल

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के दंतेवाड़ा (Dantewada) जिले में 14 मार्च को पुलिस ने 2 इनामी नक्सलियों (Naxalites) को गिरफ्तार किया। जिले के गीदम और कटेकल्याण थाना क्षेत्र से डीआरजी और पुलिस बल के जवानों ने इन नक्सलियों को गिरफ्तार किया।

Naxalites

गिरफ्तार नक्सली

एसपी डॉ. अभिषेक पल्लव ने दोनों नक्सलियों (Naxalites) की गिरफ्तारी की पुष्टि की है। एसपी ने बताया कि दोनों के बयान लेने के बाद न्यायालय में पेश किया गया।

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के दंतेवाड़ा (Dantewada) जिले में 14 मार्च को पुलिस ने 2 इनामी नक्सलियों (Naxalites) को गिरफ्तार किया। जिले के गीदम और कटेकल्याण थाना क्षेत्र से डीआरजी और पुलिस बल के जवानों ने इन नक्सलियों को गिरफ्तार किया। जानकारी के अनुसार, कटेकल्याण थाना क्षेत्र के ग्राम जियाकोरता से दो लाख रुपये के इनामी प्लाटून नंबर 24 के सदस्य को पकड़ा गया।

इसके अलावा गीदम थाना के जवानों ने डीआरजी टीम के साथ मिलकर नारायणपुर जिले के ग्राम पूसालामा कोतवालपारा थाना ओरछा निवासी जनमिलिशिया कमांडर को पकड़ा है। इस नक्सली पर एक लाख रुपये का इनाम घोषित था।

झारखंड: नक्सलियों के खिलाफ NIA की कार्रवाई तेज, रडार पर हैं ये 17 नक्सली

पुलिस के अनुसार, कटेकल्याण थाना क्षेत्र के जियाकोरता से पकड़ा गया संदिग्ध व्यक्ति दो लाख रुपये का इनामी था। उसकी पहचान जियाकोरता के डोंगरीपारा निवासी पोज्जा माड़वी के रुप में हुई। पोज्जा नक्सलियों (Naxals) के प्लाटून नंबर 24 का सक्रिय सदस्य था।

पोज्जा ने पुलिस को बताया कि साल 2016 में माटेमपारा मुठभेड़ और साल 2017 में बुरकापाल में सीआरपीएफ जवानों के साथ हुई मुठभेड़ (Encounter) में वह शामिल था। इस मुठभेड़ में सीआरपीएफ के 25 जवान शहीद हुए थे। इसके अलावा, साल 2018 में थाना किरंदुल के ग्राम मदाड़ी में पुलिस की वाहन को विस्फोट में उड़ाने की घटना में भी उसका हाथ था। इस विस्फोट में पुलिस बल के चार जवान शहीद हुए थे।

ये भी देखें-

वहीं, गीदम थाना और डीआरजी जवानों ने बड़ेतुमनार में मुन्नाराम पोड़ियाम को गिरफ्तार किया। पूछताछ में उसने खुद को जनमिलिशिया कमांडर बताया। उस पर गीदम-बारसूर थाने में मामले दर्ज हैं। एसपी डॉ. अभिषेक पल्लव ने दोनों नक्सलियों (Naxalites) की गिरफ्तारी की पुष्टि की है। एसपी ने बताया कि दोनों के बयान लेने के बाद न्यायालय में पेश किया गया। इसके बाद उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें