जम्मू एयरफोर्स स्टेशन पर हुए ड्रोन हमलों को लेकर बड़ा खुलासा, डीजीपी दिलबाग सिंह ने कही ये बात

जम्मू एयरफोर्स स्टेशन पर हुए ड्रोन हमलों (Drone Attack) को लेकर बड़ा खुलासा हुआ है। यह खुलासा जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के डीजीपी दिलबाग सिंह ने 2 जुलाई को किया।

DGP Dilbag Singh

DGP Dilbag Singh (File Photo)

डीजीपी दिलबाग सिंह (DGP Dilbag Singh) ने बताया कि जम्मू एयरफोर्स स्टेशन पर ड्रोन हमले (Drone Attack) की रात जांच में एक रेडीमेड आईईडी (IED) मिली थी।

जम्मू एयरफोर्स स्टेशन पर हुए ड्रोन हमलों (Drone Attack) को लेकर बड़ा खुलासा हुआ है। इन हमलों के पीछे पाकिस्तान का हाथ सामने आया है। शुरुआती जांच में पता चला है कि इन हमलों की साजिश पाक स्थित आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा (Lashkar-e-Taiba) ने रची थी। जम्मू एयरबेस के तकनीकी क्षेत्र में ड्रोन से आरडीएक्स (RDX) गिरा भारी तबाही मचाने की कोशिश हुई थी।

यह खुलासा जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के डीजीपी दिलबाग सिंह (DGP Dilbag Singh) ने 2 जुलाई को किया। दिलबाग सिंह, सरदार पृथीनंदन सिंह पुलिस ट्रेनिंग स्कूल कठुआ में टेलीकॉम के 508 प्रशिक्षुओं के साथ-साथ दो डीएसपी और 28 सब इंस्पेक्टरों की पासिंग आउट परेड में पहुंचे थे।

बिहार के नक्सली झारखंड में क्यों करना चाहते हैं सरेंडर? नक्सलियों को क्यों रास नहीं आता ये राज्य

डीजीपी ने कहा कि इस बात की पूरी संभावना है कि आतंकी हमले में इस्तेमाल में लाए गए ड्रोन पाकिस्तान (Pakistan) सीमा पार से आए हों, जिसकी जांच की जा रही है। डीजीपी दिलबाग सिंह ने बताया कि जम्मू एयरबेस पर ड्रोन हमले (Drone Attack) की रात जांच में एक रेडीमेड आईईडी (IED) मिली थी, जो पाकिस्तान से आई थी। इसे जम्मू एयरबेस तक ड्रोन से लाया गया था।

उन्होंने हमले के बाद प्रारंभिक जांच में सामने आया कि लश्कर-ए-तैयबा ने संवेदनशील भारतीय प्रतिष्ठानों पर हमला करने की साजिश रची थी। लश्कर पहले भी इस तरह की आतंकी वारदातों को अंजाम देता आया है. पहले भी लश्कर ने ड्रोन का इस्तेमाल कर भारतीय सीमा पार कर हथियार और विस्फोटक पहुंचाने की कोशिश की थी।

ये भी देखें-

डीजीपी ने कहा कि आगे की जांच में यह देखना बाकी है कि ड्रोन पाकिस्तान की सीमा पार कर भारत में आए थे या सीमा के इस तरफ से ड्रोन को ऑपरेट किया गया। आतंक पर नो टॉलरेंस का कड़ा संदेश देते हुए उन्होंने कहा कि कश्मीर में एनकाउंटर और भी बढ़ेंगे। जो दुश्मन आम लोगों और बेगुनाओं की हत्या की साजिशें रच रहे हैं उन्हें कतई बख्शा नहीं जाएगा।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें