छत्‍तीसगढ़: कांकेर में नक्सलियों ने मचाया उत्पात, सड़क निर्माण कार्य में लगे 5 वाहनों में लगाई आग

दोपहर करीब एक बजे 8 वर्दीधारी हथियारबंद नक्सलियों (Naxalites) का एक समूह घटनास्थल पर पहुंचा और काम बंद करने की धमकी देकर निर्माण कार्य में लगे पांच वाहनों को जलाकर राख कर दिया।

Naxalites

Chhattisgarh: Naxalites set fire to five vehicles engaged in construction in Kanker II Pic Credit: @naidunia

छत्‍तीसगढ़ के कांकेर जिले में नक्सलियों के तांडव की खबर आई है। यहां मुख्यालय से करीब 20 किमी दूर चल रहे सड़क निर्माण कार्य में लगे वाहनों को नक्सलियों (Naxalites) ने आग के हवाले कर दिया। साथ ही घटनास्थल पर निर्माण कार्य के विरोध में नक्सल पर्चे और बैनर भी लगाये।

छत्तीसगढ़: कांकेर में सुरक्षाबलों और नक्सलियों (Naxalites) के बीच मुठभेड़, घटनास्थल से हथियार व अन्य सामान बरामद, हमलावर नक्सली फरार

जिला पुलिस अधिकारियों के अनुसार, ये घटना कांकेर थानाक्षेत्र के मरामापानी गांव की है। जहां प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के तहत कलमुच्चे गांव को मर्रापी गांव से जोड़ने वाली मार्ग पर सीसी सड़क का निर्माण कार्य चल रहा है। इसी के विरोध में चार मार्च को वर्दीधारी महिला व पुरुष नक्सलियों का एक जत्था हथियार के साथ वहां पहुंचा। नक्सलियों (Naxalites) ने वहां कार्यरत कर्मचारियों को धमका कर निर्माण कार्य को रुकवा दिया और इसके बाद वहां खड़े एक जेसीबी, दो टिप्पर और दो मिक्सर मशीन को आग के हवाले कर दिया।

पुलिस अधिकारियों ने आगे बताया कि इस घटना के बाद ठेकेदार अभय बाफना ने कांकेर थाने में मामला दर्ज करवाया है। जिसके तहत दोपहर करीब एक बजे 8 वर्दीधारी हथियारबंद नक्सलियों (Naxalites) का एक समूह घटनास्थल पर पहुंचा और काम बंद करने की धमकी देकर निर्माण कार्य में लगे पांच वाहनों को जलाकर राख कर दिया। इसके बाद ये सभी नक्सली वहां अपना बैनर लगाकर फरार हो गये। पुलिस ने ठेकेदार अभय की शिकायत पर मामला दर्ज कर अपनी तफतीश शुरू कर दी है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें