छत्तीसगढ़: बीजापुर में 3 लाख के इनामी नक्सली कमांडर ने किया सरेंडर, पुनर्वास योजना का मिलेगा लाभ

2021 में जिले में हुये एक नक्सली मुठभेड़ में पांडूराम (Naxali Panduram) मुख्य आरोपी रह चुका है। छत्तीसगढ़ और तेलंगाना पुलिस को काफी लंबे समय से इस नक्सली की तलाश थी।

Chhattisgarh: Naxali Panduram surrender before police in Bijapur

Image Credit: @ANI

छत्तीसगढ़ के बीजापुर में एक तीन लाख रुपये के इनामी नक्सली ने सरेंडर किया है। गिरफ्तार नक्सली का नाम पांडूराम सेल्वलम (Naxali Panduram) है और वह तेलंगाना स्टेट कमिटी वाजेडु एलओए का डिप्टी कमांडर है।

जम्मू कश्मीर: कुलगाम मुठभेड़ में अल-बदर के दो आतंकी ढेर, हथियार और गोला-बारूद भी बरामद

बीजापुर जिले के एसपी कमलोचन कश्यप के अनुसार, सरेंडर करने वाला ये नक्सली (Naxali Panduram) कई आईईडी विस्फोटों जैसी घटनाओं में शामिल रह चुका है। इसके खिलाफ अलग-अलग थानों में करीब 12 आपराधिक मामले भी दर्ज हैं। लेकिन साथी नक्सलियों द्वारा इसके भाई की हत्या किये जाने के बाद पांडूराम ने सरेंडर करने का फैसला लिया।

गौरतलब है कि नक्सली पांडूराम (Naxali Panduram) के सरेंडर के बाद एसपी ने प्रोत्साहन स्वरूप उसे 10 हजार रुपये की राशि भेंट की। साथ ही ये भी भरोसा दिया कि जल्द ही उसे प्रशासन के पुनर्वास नीति का लाभ भी दिया जायेगा।

बताते चलें कि साल 2021 में जिले में हुये एक नक्सली मुठभेड़ में पांडूराम (Naxali Panduram) मुख्य आरोपी रह चुका है। छत्तीसगढ़ और तेलंगाना पुलिस को काफी लंबे समय से इस नक्सली की तलाश थी। लेकिन पांडूराम ने संगठन की विचारधारा से तंग आकर खुद ही सरेंडर करने का फैसला लिया और बीजापुर पुलिस से संपर्क कर उसने हिंसा का रास्ता छोड़ दिया। पुलिस को उम्मीद है कि पांडूराम की निशानदेही पर संगठन के अन्य सदस्यों के खिलाफ बड़ी कामयाबी हाथ लग सकती है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें