जम्मू कश्मीर: कुलगाम मुठभेड़ में अल-बदर के दो आतंकी ढेर, हथियार और गोला-बारूद भी बरामद

हसनपोरा इलाके में करीब 8 घंटे चली सुरक्षाबलों और आतंकियों (Terrorists) के बीच मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकी मार गिराये गये हैं। इस दौरान भारी संख्या में हथियार और गोला-बारूद भी बरामद हुआ है।

Terrorists Encounter

जम्मू कश्मीर के कुलगाम जिले में सुरक्षाबलों और आतंकियों (Terrorists) के बीच मुठभेड़ में स्थानीय प्रतिबंधित आतंकी संगठन अल-बदरके दो आतंकी मार गिराये गये हैं। जिले के हसनपोरा इलाके में करीब 8 घंटे चले इस मुठभेड़ में सुरक्षाबलों के हाथ ये सफलता लगी है। 

आतंकियों (Terrorists)  के यमदूत बनें कश्मीरियों के देवदूत, सैन्य जवानों ने बर्फबारी में फंसी दो गर्भवती महिलाओं को अस्पताल पहुंचाया

सैन्य अधिकारियों के अनुसार, रविवार को खूफिया सूत्रों से जानकारी मिली थी कि कुलगाम के हसनपोरा इलाके में कुछ संदिग्ध आतंकियों (Terrorists) की हलचल देखी गई है। इस सूचना के मिलते ही फौरन सेना के राष्ट्रीय रायफल, सीआरपीएफ और स्थानीय पुलिस के जवानों की एक संयुक्त टीम बनाकर रविवार शाम को चिन्हित स्थल की छानबीन के लिए भेजा गया।

सैन्य अधिकारियों ने आगे बताया कि जैसे ही सुरक्षाबल के जवान इलाके में अपनी छानबीन कर रहे थे तभी छिपे आतंकियों (Terrorists) ने उनपर फायरिंग शुरू कर दी। हालांकि रात होने और रिहायशी इलाका होने के कारण जवानों ने पहले तो आतंकियों के सामने आत्मसमर्पण का प्रस्ताव रखा, लेकिन आतंकियों ने इस निमंत्रण का जवाब गोलीबारी से दिया। लेकिन सुरक्षाबलों ने स्थानीय लोगों के शांति के लिए रात में कोई बड़ा ऑपरेशन नहीं किया और  सुबह होने का इंतजार किया। हालांकि इस दौरान जवानों ने आतंकियों के भागने के सारे रास्ते बंद कर दिये और पूरे इलाके की घेराबंदी कर दी। 

अधिकारियों ने बताया कि जैसे ही हल्की-हल्की सुबह हुई, दोनों तरफ से गोलीबारी फिर तेज हो गई। इस दौरान सुरक्षाबलों ने दोनों आतंकियों (Terrorists) को मार गिराया। मुठभेड़ समाप्त होने के बाद घटनास्थल की छानबीन के दौरान भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद भी बरामद हुये हैं। वहीं इन आतंकियों की पहचान स्थानीय आतंकी संगठन अल-बदर के दहशतगर्द के तौर पर हुई है।  

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें