कश्मीर में आतंक फैलाने वालों को अमित शाह की चेतावनी, ‘अगर यही हाल रहा तो और हो सकती हैं सर्जिकल स्ट्राइक’

अमित शाह (Amit Shah) ने बताया कि दुनिया ने देख लिया है कि एक वह युग था जब बातों से बात होती थी और फिर एक अब युग आया है जब जैसा सामने से सवाल आएगा‚ वैसा ही जवाब दिया जाएगा

Amit Shah

Amit Shah (File Photo)

गोवा में राष्ट्रीय फॉरेन्सिक विज्ञान विश्वविद्यालय (NFSU) की आधारशिला रखने के बाद केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने पाकिस्तान को सीधे शब्दों में जवाब दे दिया है कि भारत अब किसी भी तरह की आतंकी गतिविधियों के खिलाफ मुंहतोड़ जवाब दे रहा है।

कश्मीर में टारगेट किलिंग के लिए दाऊद की शरण में आईएसआई, ‘डी गैंग’ के शूटर्स ने संभाली कमान

गौरतलब है कि बुधवार को कश्मीर घाटी में टारगेट किलिंग के जरिये निर्दोष लोगों की हत्या करने वाले आतंकवादियों को सुरक्षाबलों ने ढेर कर दिया है।

गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने साल 2016 में भारतीय सेना की सर्जिकल स्ट्राइक का भी हवाला दिया। उनके अनुसार, भारतीय सेना के जवान सरहद पार से संचालित हो रही आतंकी गतिविधियों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए किसी भी हद तक जा सकते हैं। फिर चाहें दुश्मन के इलाके में घुसकर आतंकियों को चुन-चुन कर मारना ही क्यों ना हो।

पाकिस्तान का नाम लिए बिना केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने बताया कि दुनिया ने देख लिया है कि एक वह युग था जब बातों से बात होती थी और फिर एक अब युग आया है जब जैसा सामने से सवाल आएगा‚ वैसा ही जवाब दिया जाएगा।

पाकिस्तान में भारतीय सेना के सर्जिकल स्ट्राइक से दुनियाभर को संदेश मिला कि भारतीय सरहदों के साथ किसी भी तरह की छेड़खानी अब बर्दास्त नहीं है। केंद्र में पिछली यूपीए सरकार पर तंज कसते हुए गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने कहा कि पहले जब आतंकी सरहदों का उल्लंघन कर देश में अशांति फैलाते थे‚ तब दिल्ली में काबिज सरकार हाथ पर हाथ धरे बैठी रहती थी।

हालांकि‚ बीजेपी के सत्ता में आने के बाद जम्मू और कश्मीर के ऊरी में आतंकियों के हमला करने के बाद भारतीय सेना ने 2016 में सर्जिकल स्ट्राइक कर आतंकवादियों को कड़ा सबक सिखाया था।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें