राजस्थान: जयपुर में सीरियल ब्लास्ट की आतंकी साजिश नाकाम, पुलिस ने विस्फोटक के साथ तीन आरोपियों को दबोचा

जांच के दौरान इन तीनों आरोपियों (Three Suspects) के पास से आठ किलो आरडीएक्स के साथ टाइमर व बम बनाने का सामान बरामद किया है।

Three Suspects Terrorists

राजस्थान पुलिस ने एक बार फिर समय रहते बड़े आतंकी साजिश को नाकाम करने में सफलता हासिल की है। दरअसल चित्तौड़गढ़ जिले के निंबाहेड़ा थानाक्षेत्र की पुलिस ने आरडीएक्स के साथ तीन आरोपियों (Three Suspects) को गिरफ्तार किया है।

जम्मू कश्मीर: श्रीनगर मुठभेड़ में सुरक्षाबलों की बड़ी सफलता, लश्कर के दो स्थानीय आतंकियों को मार गिराया

जिला पुलिस अधिकारियों के अनुसार, निंबाहेड़ा सदर थाने की पुलिस बैरिकेडिंग लगाकर गाड़ियों की चेकिंग कर रही थी। तभी एक गाड़ी में बैठे तीन लोग पुलिस को देखकर असामान्य बर्ताव करने लगे। पुलिस को जब इन पर शक हुआ तो ये इधर-उधर की बाते करने लगें। लिहाजा पुलिसकर्मियों ने जब उनकी गाड़ी की जांच की तो उसमें से भारी मात्रा में विस्फोटक सामग्री बरामद हुई।

पुलिस अधिकारियों के अनुसार, जांच के दौरान इन तीनों आरोपियों (Three Suspects) के पास से आठ किलो आरडीएक्स के साथ टाइमर व बम बनाने का सामान बरामद किया है। पुलिस ने तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।

सूत्रों से पता चला है कि तीनों आरोपी (Three Suspects) मध्य प्रदेश के रतलाम जिले के रहने वाले हैं और जयपुर में सीरियल ब्लास्ट की नीयत से राजस्थान आ रहे थे। फिलहाल पूरे मामले की जांच जयपुर एंटी टेरेरिज्म स्कॉड (एटीएस) को सौंप दी गई है। जल्द ही इस मामले में बड़ा खुलासा हो सकता है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें