जम्मू कश्मीर: पुलवामा में सुरक्षाबलों के हाथ लगी बड़ी कामयाबी, लश्कर का एक सदस्य और एक सहयोगी गिरफ्तार

अधिकारी के अनुसार, लक्ष्यों की पहचान करने और हमले को अंजाम देने की खातिर मोटरसाइकिल का बंदोबस्त करने के लिए मीर ने अपने दोस्त शकीर हामिद भट की मदद ली थी।

Security Forces Terrorists

An encounter with Terrorists is underway at Chanapora area of Srinagar.

जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले में सोमवार को सुरक्षाबलों (Security Forces) ने लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े एक व्यक्ति और उसके सहयोगी को गिरफ्तार किया, जो प्रवासी मजदूरों को निशाना बनाने की साजिश रच रहे थे।  

छत्तीसगढ़: बस्तर में नक्सलवाद पर भारी सुरक्षाबलों की तैयारी, दो अलग-अलग घटनाओं में 5 नक्सली गिरफ्तार

सैन्य अधिकारी के अनुसार, पुलिस ने बारामूला में एक व्यक्ति को प्रतिबंधित संगठन जमात-ए-इस्लाम (जेईआई) के लिए वित्त जुटाने के आरोप में भी गिरफ्तार किया।

अधिकारी के मुताबिक, खुफिया सूचना के आधार पर सुरक्षाबलों (Security Forces) ने रईस अहमद मीर नाम के संदिग्ध को गिरफ्तार किया और उसके पास से एक पिस्तौल व कारतूस भी मिला।

अधिकारी ने आगे बताया कि शुरुआती पूछताछ में संदिग्ध ने खुलासा किया कि उसे पंपोर शहर में कम से कम दो प्रवासी मजदूरों की हत्या करने के लिए लश्कर-ए-तैयबा के एक आतंकवादी (कोड नाम हाजी) से पिस्तौल और कारतूस के साथ दिशा-निर्देश प्राप्त हुए थे। वहीं हमले को अंजाम देने के बाद मीर को आतंकवादी के रूप में भर्ती करने का वादा किया गया था।

अधिकारी के अनुसार, लक्ष्यों की पहचान करने और हमले को अंजाम देने की खातिर मोटरसाइकिल का बंदोबस्त करने के लिए मीर ने अपने दोस्त शकीर हामिद भट की मदद ली थी।

उन्होंने बताया, “समय रहते खुफिया सूचना मिलने और पुलिस, सेना व सीआरपीएफ के संयुक्त टीम (Security Forces) द्वारा त्वरित कार्रवाई करने से न केवल एक हाइब्रिड आतंकी तथा उसके सहयोगी को गिरफ्तार किया गया, बल्कि आतंकी वारदात को नाकाम करके मासूमों की जिंदगी भी बचा ली गई।”

इस बीच, बारामूला में पुलिस ने प्रतिबंधित संगठन जेईआई के नाम पर धन उगाही करने वाले एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। उसकी पहचान मोहम्मद अमीन गनी के रूप में हुई है।

साभार: भाषा

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें