Chhattisgarh: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कोरबा में की 836 करोड़ रुपए के 883 विकास कार्यों की शुरुआत

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) ने कोरबा के ओपन थियेटर घंटा घर मैदान में आयोजित कार्यक्रम में 836 करोड़ रुपए से अधिक लागत के 883 विकास कार्यों का लोकार्पण और शिलान्यास किया।

CM Bhupesh Baghel

फाइल फोटो।

राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने सीएम (CM Bhupesh Baghel) के सामने व्यवसायिक उड़ान के लिहाज से हवाई पट्टी को विकसित करने की मांग रखी थी।

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में लगातार विकास कार्य किए जा रहे हैं। प्रदेश को नई ऊंचाईयों पर ले जाने के लिए सरकार प्रतिबद्ध है। हर क्षेत्र में तरक्की हो रही है। इसी कड़ी में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) ने कोरबा के ओपन थियेटर घंटा घर मैदान में आयोजित कार्यक्रम में 836 करोड़ रुपए से अधिक लागत के 883 विकास कार्यों का लोकार्पण और शिलान्यास किया।

उन्होंने इनमें से 776 करोड़ रूपए से अधिक के 159 विकास कार्यों का भूमिपूजन एवं लगभग साढ़े 61 करोड़ के 38 विकास कार्यों का लोकार्पण किया। मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर विभिन्न योजनाओं के अंतर्गत 686 हितग्राहियों को लगभग साढ़े सात करोड़ रुपए की सामग्री का वितरण भी किया।

Jharkhand: नक्सलियों के खिलाफ पुलिस की कार्रवाई तेज, 3 जिलों से 6 नक्सली गिरफ्तार

इसके अलावा, अब आने वाले समय में छत्तीसगढ़ के कोरबा में भी व्यवसायिक हवाई उड़ान शुरू हो जाएगी। 4 जनवरी को कोरबा में आयोजित कार्यक्रम में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने इसके लिए सर्वे कराए जाने की घोषणा की। बता दें कि कोरबा एक औद्योगिक शहर है। कोरबा शहर से लगे रूमगरा क्षेत्र में हवाई पट्टी स्थित है।

लेकिन इस पर छोटे विमान ही उतर पाते हैं। लंबे समय से हवाई पट्टी का विस्तार कर इसे व्यवसायिक रूप दिए जाने की मांग की जा रही है। पहले भी इसको लेकर चर्चा हुई थी, पर बात आगे नहीं बढ़ी। हवाई पट्टी का निर्माण अविभाजित मध्यप्रदेश विद्युत मंडल द्वारा किया गया था। बाद में इसकी देख-रेख का कार्य बालको प्रबंधन को सौंप दिया गया।

सुरक्षाबलों की मुस्तैदी की वजह से आतंकी संगठनों ने बदला प्लान, अब ऐसे कर रहे आतंकियों की भर्ती

दरअसल, कार्यक्रम के दौरान राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने सीएम (CM Bhupesh Baghel) के सामने व्यवसायिक उड़ान के लिहाज से हवाई पट्टी को विकसित करने की मांग रखी। राजस्व मंत्री की मांग पर ही मुख्यमंत्री ने कोरबा शहर में ही स्थित प्रियदर्शनी इंदिरा स्टेडियम परिसर में खेल अकादमी स्थापित किए जाने की घोषणा भी की।

नए मेडिकल कॉलेज का नाम अविभाजित मध्यप्रदेश में मंत्री रहे और छत्तीसगढ़ विधानसभा अध्यक्ष डा. चरणदास महंत के पिता स्व. बिसाहूदास महंत के नाम पर होगा।

ये भी देखें-

इसके साथ ही भैंसमा स्थित शासकीय महाविद्यालय के नामकरण की घोषणा भी की गई। यह कॉलेज अविभाजित मध्यप्रदेश में उपमुख्यमंत्री रहे स्व. प्यारेलाल कंवर के नाम पर होगा। इसी तरह कोरबा शहर में स्थित शासकीय उच्चतर माध्यमिक शाला पूर्व विधायक स्व. कृष्णालाल जायसवाल के नाम पर होगा।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें