छत्तीसगढ़: बीजापुर में नक्सलियों और पुलिस के बीच मुठभेड़, नक्सली सामान और हथियार बरामद

छत्तीसगढ़ में नक्सलियों के खिलाफ लगातार अभियान चलाया जा रहा है। इस बीच बीजापुर में नक्सलियों और पुलिस के बीच मुठभेड़ हुई है।

naxalites

घटनास्थल पर नक्सलियों (Naxalites) ने अपना अस्थाई कैंप बना रखा था। इसी दौरान जवान सर्च ऑपरेशन पर निकले थे, जिसके बाद दोनों का आमाना-सामना हुआ और मुठभेड़ शुरू हो गई।

बीजापुर: छत्तीसगढ़ में नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ लगातार अभियान चलाया जा रहा है। इस बीच बीजापुर में नक्सलियों और पुलिस के बीच मुठभेड़ हुई है। पुलिस ने ये जानकारी दी है कि मुठभेड़ में खुद को कमजोर पड़ता देख नक्सली भाग खड़े हुए और मौके से भारी मात्रा में नक्सली सामान और हथियार बरामद किए गए हैं।

मिली जानकारी के मुताबिक, घटनास्थल पर नक्सलियों (Naxalites) ने अपना अस्थाई कैंप बना रखा था। इसी दौरान जवान सर्च ऑपरेशन पर निकले थे, जिसके बाद दोनों का आमाना-सामना हुआ और मुठभेड़ शुरू हो गई।

घटनास्थल से एक बंदूक, धनुष और तीर समेत काफी मात्रा में नक्सली सामान मिला है। नक्सलियों से मुठभेड़ में जिला बल, कोबरा और सीआरपीएफ के जवानों का सामना हुआ।

Covid 19: भारत में बीते 24 घंटे में आए 16,375 नए मामले, दिल्ली में हालात बेहतर

इलाके में अभी भी सर्च ऑपरेशन जारी है। बता दें कि ये मुठभेड़ बीजापुर के गंगालूर थाना क्षेत्र के हिरमागोंडा के जंगलों में हुई है।

गंगालूर वही एरिया है, जहां के लोग सुरक्षाबल के एक नए कैंप बनाने का विरोध कर रहे हैं। कहा जा रहा है कि नक्सलियों में इस बात का डर है कि अगर यहां कैंप बन गया तो वह अपनी गतिविधियों को अंजाम नहीं दे पाएंगे।

वहीं इस मुठभेड़ की पुष्टि बीजापुर के एसपी कमलोचन कश्यप ने की है। उन्होंने बताया कि सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई। जवानों को भारी पड़ता देख नक्सली भाग खड़े हुए।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें