छत्तीसगढ़: सुकमा में पूना नर्कोम अभियान को मिल रही अप्रत्याशित सफलता, 7 खूंखार नक्सलियों ने पुलिस के सामने डाले हथियार

पुलिस अधिकारियों ने नक्सलियों (Naxalites) को प्रशासन से मिलने वाली पुनर्वास सुविधाओं का लाभ देने का भरोसा दिया, साथ ही प्रोत्साहन राशि का चेक भी वितरित किया।

Naxalites

फाइल फोटो

छत्तीसगढ़ में नक्सलवाद के खिलाफ प्रशासनिक मुहिम को फिर एक सफलता हाथ लगी है। राज्य के सुकमा जिले के चिंतलनार इलाके में सात नक्सलियों (Naxalites) ने सुरक्षाबलों के सामने हथियार डाल दिया।

झारखंड: हजारीबाग जिले में पुलिस हिरासत में नक्सली की मौत, कोर्ट ने दिये जांच के आदेश

दरअसल राज्य सरकार के पुनर्वास नीति के तहत राज्य प्रशासन के पूना नर्कोम अभियान (घर वापसी) को ये सफलता मिली है। जहां जिले के तमाम नक्सली गतिविधियों में लिप्त रहने वाले सात खूंखार नक्सलियों (Naxalites) ने हिंसा छोड़ मुख्य धारा से जुड़ने का फैसला लिया है।

पुलिस अधिकारियों के अनुसार, सर्वप्रथम एसपी ऑफिस में डीएसपी (नक्सल अभियान) रजत कुमार नाग की मौजूदगी में नक्सली सोड़ी बदरू, वेट्टी लक्ष्मण उर्फ लक्ष्मा और कवासी कोसा ने सरेंडर किया। जबकि चार अन्य नक्सलियों (Naxalites) ने कुकानार थानाक्षेत्र स्थित सुरक्षाबलों के कैंप में सरेंडर किया।

इस खास मौके पर जिले के वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने नक्सलियों (Naxalites) को प्रशासन से मिलने वाली पुनर्वास सुविधाओं का लाभ देने का भरोसा दिया, साथ ही प्रोत्साहन राशि का चेक भी वितरित किया।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें