तालिबान के कब्जे के साथ ही पाकिस्तानी आतंकी संगठन पहुंचे अफगानिस्तान, कर रहे लूटपाट

अफगानिस्तान (Afghanistan) पर तालिबान (Talian) के कब्जे के बाद वहां पाकिस्तानी आतंकी (Pakistani Terrorists) भी पहुंच गए हैं। तालिबान के आते ही पाकिस्तानी आतंकियों ने अफगानिस्तान के आम लोगों को परेशान करना शुरू कर दिया है।

Pakistani Terrorists

File Photo

तालिबान (Taliban) के राष्ट्रपति भवन पर कब्जे और नई सरकार बनाने की घोषणा के कुछ घंटे बाद पाकिस्तानी आतंकी (Pakistani Terrorists) यहां पहुंच गए थे।

अफगानिस्तान (Afghanistan) पर तालिबान (Talian) के कब्जे के बाद वहां पाकिस्तानी आतंकी (Pakistani Terrorists) भी पहुंच गए हैं। तालिबान के आते ही पाकिस्तानी आतंकियों ने अफगानिस्तान के आम लोगों को परेशान करना शुरू कर दिया है। जानकारी के अनुसार, पाकिस्तानी आतंकी संगठन, अफगानिस्तान में आम लोगों के साथ लूटपाट कर रहे हैं।

ये आतंकी (Pakistani Terrorists) गांवों में जाकर बंदूक के बल पर लोगों को परेशान कर रहे हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, तालिबान के राष्ट्रपति भवन पर कब्जे और नई सरकार बनाने की घोषणा के कुछ घंटे बाद पाकिस्तानी आतंकी संगठन यहां पहुंच गए थे।

अफगानिस्तान में तालिबान के आने से बढ़ सकतीं हैं भारत की मुश्किलें, जानें पूरा मामला

इसके साथ ही यह खबर भी है कि जैश-ए-मोहम्मद (Jaish e Mohammed) और लश्कर ए तैयबा (Lashkar e Taiba) जैसे पाक आतंकी संगठनों ने काबुल सहित कई शहरों में जगह-जगह अपने चेक पोस्ट बना लिए हैं। इन चेक पोस्ट्स के जरिए आतंकी संगठनों का इरादा जबरन पैसे की उगाही करना है।

दरअसल, वॉन्टेड आतंकी सिराजुद्दीन हक्कानी (Sirajuddin Haqani) को पाकिस्तान, अफगान में बनने वाली तालिबानी सरकार में शामिल करवाना चाहता है। बता दें कि हक्कानी तालिबान का उपनेता है और वॉन्टेड घोषित किया जा चुका है। उसपर काबुल के एक होटल में साल 2008 में हुए हमले में शामिल होने का आरोप है।

झारखंड: पलामू में एसपी ने किया शहीद अंगेश की प्रतिमा का अनावरण, भावुक पत्नी हुईं बेहोश

इस हमले में एक अमेरिकी नागरिक सहित छह लोगों की मौत हो गई थी। इसके अलावा, हक्कानी कथित तौर पर साल 2008 में पूर्व अफगान राष्ट्रपति हामिद करजई (Hamid Karzai) पर हत्या की साजिश में शामिल था।

ये भी देखें-

अमेरिकी खुफिया एजेंसी एफबीआई के अनुसार, हक्कानी नेटवर्क, पाकिस्तान में है। हक्कानी नेटकर्क एक वैश्विक आतंकवादी संगठन है। सिराजुद्दीन हक्कानी (Sirajuddin Haqani) कथित तौर पर हक्कानी नेटवर्क का एक वरिष्ठ नेता है। यहां वो उत्तरी वजीरिस्तान के मिराम शाह इलाके में रहता है। उसके तालिबान और अल कायदा के साथ गहरे रिश्ते हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें