भारतीय सेना ने सरहद पर घुसपैठ कर रहे तीन आतंकियों को मार गिराया, बड़ी संख्या में हथियारों व गोला-बारूद का जखीरा बरामद

मारे गये आतंकियों (Militants) के पास से पांच एकके 37 रायफल, सात पिस्तौल और दर्जनों हथगोले सहित बड़ी मात्रा में हथियार, गोला-बारूद, भारत-पाक की नगदी व अन्य जरूरी सामान जब्त किये गये।

Indian Army

अफगानिस्तान में तालिबानी कब्जा करवाने में मदद करने वाली पाकिस्तान की आतंकी टीम अब हिंदुस्तान की सरहदों पर आ डटी है। आईएसआई ने इन आतंकियों (Militants) पीओके में पनाह दिया है और इसके लिए बकायदा नये टेरर कैंप भी स्थापित किये गये हैं। इसी का नतीजा है कि पिछले एक महीने से भारतीय सीमा में आतंकी घुसपैठ की कोशिशें तेज हो गई हैं। भारतीय सेना (Indian Army) ने जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले के उरी सेक्टर एलओसी के पास घुसपैठ की ऐसी ही एक कोशिश को नाकाम कर दिया है।

भारतीय सेना (Indian Army) की बढ़ती ताकत से चीन-पाकिस्तान परेशान, रक्षा मंत्रालय ने 118 अर्जुन टैंक के लिए ऑर्डर दिया

अफगानिस्तान की मौजूदा हालात के बाद भारतीय खुफिया विभाग और सुरक्षाबल पहले से और अलर्ट हो गये हैं। भारतीय सेना (Indian Army) लगातार सरहदों की मुस्तैदी से निगरानी कर रही है। इसी का नतीजा है कि गुरुवार को भारतीय सीमा में घुसपैठ कर रहे तीन आतंकियों (Militants) को सेना ने मार गिराया। इस दौरान इन आतंकियों के पास से भारी संख्या में हथियार, गोला-बारूद और अन्य जरूरी सामान बरामद किये गये।  

सैन्य अधिकारी के अनुसार, मारे गये आतंकियों (Militants) के पास से पांच एकके 37 रायफल, सात पिस्तौल और दर्जनों हथगोले सहित बड़ी मात्रा में हथियार, गोला-बारूद, भारत-पाक की नगदी व अन्य जरूरी सामान जब्त किये गये।

भारतीय सेना (Indian Army) के चिनार कोर मुख्यालय में घटना की जानकारी देते हुए जेओसी ले. जनरल डीपी पांडे ने बताया कि हाल ही में नियंत्रण रेखा के दूसरी तरफ से घुसपैठ की गतिविधियां तेज हुई हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें