पश्चिम बंगाल: सिलीगुड़ी में STF के हाथ लगी बड़ी सफलता, प्रतिबंधित आतंकी संगठन KLO के 2 आतंकी गिरफ्तार

सन 1995 में ऑल कामतापुर स्टूडेंट यूनियन के कोच-राजबोंगसी समुदाय के सदस्यों ने भारत और नेपाल से कामतापुर को अलग कर उसे पृथक देश घोषित करने की मांग की थी तभी केएलओ संगठन अस्तित्व में आया था। 

West Bengal: Two KLO Terrorists arrested from Siliguri District by STF

West Bengal: Two KLO Terrorists arrested from Siliguri District by STF

पश्चिम बंगाल के सिलीगुड़ी जिले में कामतापुर लिबरेशन ओर्गनाइजेशन (केएलओ) के दो संदिग्ध आतंकियों (Terrorists) को गिरफ्तार किया है जिनकी पहचान अविनाश राय और मृणाल बर्मन के तौर पर हुई है। 

छत्तीसगढ़: बीजापुर में नक्सलियों की कायराना हरकत, घर पर इलाजरत जवान की हत्या कर शव को सड़क पर फेंका

जिला पुलिस के अनुसार, सबसे पहले एसटीएफ ने शहर के खालपारा इलाके से इस संदिग्ध आतंकी को गिरफ्तार किया। यह आतंकी असम के कोकराझार के श्रीरामपुर इलाके का रहने वाला है। यह आतंकी प्रतिबंध आतंकी संगठन केएलओ का सदस्य था और सिलीगुड़ी जिले में आतंकी गतिविधियों में लिप्त था।  

डिप्टी कमिश्नर ऑफ पुलिस सुदीप भट्टाचार्य के अनुसार, गिरफ्तार आतंकी पिछले छह महीने में मजदूर के तौर रह रहा था। पुलिस इसकी निशानदेही पर सिलीगुड़ी से ही एक और आतंकी मृणाल बर्मन को भी गिरफ्तार किया। जो जिले के ही फांसीदेवा इलाके का रहने वाला है।

ये दोनों आतंकी (Terrorists) बाहर से हथियार लाकर स्थानीय कारोबारियों को लूटने का काम करते थे और इससे मिली रकम को संगठन के खर्च के लिए जमा करते थे। वहीं कोर्ट ने केएलओ के दोनों संदिग्ध आतंकियों (Terrorists) को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया। 

गौरतलब है कि केएलओ को केंद्र ने प्रतिबंधित आतंकी संगठन की सूची मेंं डाल रखा है। बताते चलें कि सन 1995 में ऑल कामतापुर स्टूडेंट यूनियन के कोच-राजबोंगसी समुदाय के सदस्यों ने भारत और नेपाल से कामतापुर को अलग कर उसे पृथक देश घोषित करने की मांग की थी तभी ये संगठन अस्तित्व में आया था। 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें