अमेरिकी रिपोर्ट का दावा, पाकिस्तान की हरकतों का सैन्य हमले के रूप में जवाब दे सकती है मोदी सरकार

अमेरिकी इंटेलिजेंस एजेंसी का कहना है कि LAC में अभी भी भारत-चीन के बीच गतिरोध है। भारत और पाकिस्तान (Pakistan) के बीच भी तल्खी के और बढ़ने की संभावना है।

Pakistan

पाक पीएम इमरान खान और पीएम मोदी (फाइल फोटो)

इस एजेंसी की रिपोर्ट में ये भी कहा गया है कि भारत और पाकिस्तान (Pakistan) परमाणु शक्ति हैं, ऐसे में दोनों देशों के बीच तनाव चिंता का विषय है।

नई दिल्ली: चीन और पाकिस्तान (Pakistan) के साथ भारत के मतभेद जारी हैं। इस बीच एक एक अमेरिकी इंटेलिजेंस कम्युनिटी ने रिश्तों में जारी इन देशों के तनाव पर चिंता जताई है।

अमेरिकी इंटेलिजेंस एजेंसी का कहना है कि LAC में अभी भी भारत-चीन के बीच गतिरोध है। इस एजेंसी ने ये भी कहा है कि भारत और पाकिस्तान (Pakistan) के बीच भी तल्खी के और बढ़ने की संभावना है।

अमेरिकी इंटेलिजेंस एजेंसी का ये बयान मंगलवार को आया है। इसके मुताबिक भारत-पाकिस्तान के बीच अगर किसी भी तरह की तनाव की स्थिति बनती है तो पीएम मोदी के नेतृत्व में इस बात की ज्यादा संभावना है कि भारत सैन्य कार्रवाई करे।

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ हुए कोरोना पॉजिटिव, ट्वीट कर दी जानकारी

हालांकि एजेंसी का ये भी कहना है कि दोनों देशों के बीच युद्ध की संभावना कम है, लेकिन संकट ज्यादा बढ़ सकता है।

इस एजेंसी की रिपोर्ट में ये भी कहा गया है कि भारत और पाकिस्तान (Pakistan) परमाणु शक्ति हैं, ऐसे में दोनों देशों के बीच तनाव चिंता का विषय है। इस रिपोर्ट में इस बात का भी जिक्र है कि कश्मीर में हिंसक अशांति या भारत में आतंकी हमलों की आशंका है।

इस रिपोर्ट में चीन की चालबाजी का भी जिक्र है। इसमें कहा गया है कि चीन अपने पड़ोसियों को ताकत दिखा रहा है, वो भी सरकार संसाधनों का उपयोग करके। इस मुद्दे में ताइवान के ऊपर ठोके दावे को भी उठाया गया है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें