UP STF के हाथ लगी बड़ी सफलता, PFI के ट्रेनिंग कमांडर को धर दबोचा, बड़े आतंकी हमले की फिराक में था आतंकी राशिद

एसटीएफ की ज्वाइंट टीम इस गुप्त सूचना के आधार पर सक्रिय हुई तो मोहम्मद राशिद (Mohmmad Rashid) ट्रेन से जाने का इरादा छोड़ कर बस्ती जिले में ही कहीं भूमिगत हो गया।

Mohmmad Rashid

उत्तर प्रदेश एसटीएफ और गोरखपुर पुलिस यूनिट की ज्वाइंट टीम ने देश विरोधी गतिविधियों में लिप्त द पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) का ट्रेनिंग कमांडर मोहम्मद राशिद (Mohmmad Rashid) को बस्ती से गिरफ्तार किया है। वह पिछले चार दिनों से एसटीएफ की संयुक्त टीम को चकमा दे रहा था। उसके पास से देश विरोधी गतिविधियों में लिप्त होने के तमाम दस्तावेज बरामद हुए हैं।

सेना का जवान हनीट्रैप का शिकार, पुलिस ने किया गिरफ्तार, पाक महिला एजेंट न्यूड होकर करती थी वीडियो कॉल

यूपी एसटीएफ के अनुसार, राशिद (Mohmmad Rashid) देश विरोधी गतिविधियों को अंजाम देने के लिए एक विशेष वर्ग के नौजवानों को हथियार चलाने की ट्रेनिंग देता था और इन नौजवानों के जरिए व देश के महत्वपूर्ण स्थलों‚ संवेदनशील स्थानों व प्रमुख हिंदू संगठनों के बड़े पदाधिकारियों पर हमले की योजना बनाता था। वह मीटिंग और ट्रेनिंग के सिलसिले में मुंबई जाने के लिए बृहस्पतिवार को ही घर से निकला था। इस बीच यूपी एसटीएफ की संयुक्त टीम को मुखबिर से सूचना मिली थी कि पीएफआई का ट्रेनिंग कमांड़र मोहम्मद राशिद मुंबई जाने के लिए बस्ती से ट्रेन पकड़ने वाला है।

एसटीएफ की ज्वाइंट टीम इस गुप्त सूचना के आधार पर सक्रिय हुई तो मोहम्मद राशिद (Mohmmad Rashid) ट्रेन से जाने का इरादा छोड़ कर बस्ती जिले में ही कहीं भूमिगत हो गया। इसी दौरान जैसे ही वह बस से मुंबई जाने के लिए निकला ही था कि जिले के कोतवाली इलाके के मुडघाट चौराहे से दबोच लिया गया। पुलिस पूछताछ में उसने अपना नाम मोहम्मद राशिद पुत्र स्व. महमूद अली निवासी अतरी थाना शोहरतगढ़ जिला सिद्धार्थनगर बताया है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें