अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम का भाई गिरफ्तार, NCB ने इस मामले में धर दबोचा

नसीबी ने मुंबई में कई जगहों पर छापेमारी और छानबीन की थी। इस दौरान पकड़े गये आरोपियों से पूछताछ में चरस की सप्लाई का कनेक्शन दाऊद इब्राहिम (Dawood Ibrahim) के भाई इकबाल कासकर से जुड़ा पाया गया।

Dawood Ibrahim Sibling arrested

1993 मुंबई बम धमाके का मुख्य आरोपी और अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम (Dawood Ibrahim) का भाई इकबाल कासकर को गिरफ्तार कर लिया गया है। महाराष्ट्र की एनसीबी ने ड्रग्स मामले में ये गिरफ्तारी की है। इसके तहत प्रोडक्शन वारंट पर इकबाल कासकर की कस्टडी ली गई है।

पाकिस्तान: कुख्यात आतंकी हाफिज सईद के घर के पास धमाका, 2 लोगों की मौत, 15 घायल

गौरतलब है कि हाल ही में एनसीबी ने चरस के दो कंसाइनमेंट पकड़े थे, जिनको पंजाब के लोग कश्मीर से मुंबई मोटरसाइकिल से लाया करते थे। इस दौरान पुलिस ने करीब 25 किलोग्राम चरस जब्त किया था। इस मामले की जांच के दौरान एनसीबी को टेरर फंडिंग और ड्रग्स की सप्लाई के लिए अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद का हाथ होने के कई अहम सुराग हाथ लगे हैं।

इसी मामले में आगे की जांच के दौरान ही एनसीबी ने दाऊद इब्राहिम (Dawood Ibrahim) के भाई इकबाल कासकर को हिरासत में लिया है। इकबाल को बुधवार देर रात ही एनसीबी के मुंबई दफ्तर में लाया गया।

ये गिरफ्तारी इतनी आसान नहीं थी, एनसीबी ने मुंबई में कई जगहों पर छापेमारी और छानबीन की थी। इस दौरान पकड़े गये आरोपियों से पूछताछ में चरस की सप्लाई का कनेक्शन दाऊद इब्राहिम (Dawood Ibrahim) के भाई इकबाल कासकर से जुड़ा पाया गया। इसी को आधार बनाते हुये एनसीबी ने ठाणे जेल में बंद इकबाल कासकर की रिमांड ली है।  

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें