बांग्लादेश दौरे पर पहुंचे पीएम मोदी, पाकिस्तान और भारतीय सेना को लेकर कही ये बात

पीएम मोदी (PM Modi) बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना के साथ नेशनल परेड ग्राउंड भी गए। उन्होंने कहा कि मैं बंगबंधु शेख मुजिबुर रहमान को श्रद्धांजलि देता हूं।

PM Modi

पीएम मोदी (PM Modi) ने बांग्लादेश के मुक्ति संग्राम सेनानियों ‘मुक्तिजोधस’ से भी ढाका में मुलाकात की। पीएम मोदी बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना के साथ नेशनल परेड ग्राउंड भी गए।

ढाका: पीएम मोदी (PM Modi) आज 2 दिवसीय दौरे पर बांग्लादेश पहुंचे हैं। इस दौरान उन्होंने सावर में राष्ट्रीय शहीद स्मारक का दौरा किया और पौधारोपण किया।

इस दौरान पीएम मोदी (PM Modi) ने बांग्लादेश के मुक्ति संग्राम सेनानियों ‘मुक्तिजोधस’ से भी ढाका में मुलाकात की। पीएम मोदी बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना के साथ नेशनल परेड ग्राउंड भी गए। उन्होंने कहा कि मैं बंगबंधु शेख मुजिबुर रहमान को श्रद्धांजलि देता हूं, उन्होंने बांग्लादेश के लिए अपना जीवन न्यौछावर कर दिया।

छत्तीसगढ़: नारायणपुर के बाद कोंडागांव में नक्सलियों का तांडव, निर्माण कार्य में लगी दर्जनों गाड़ियों को किया आग के हवाले

इस दौरान पीएम मोदी ने भारतीय सेना का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा कि मैं भारतीय सेना के उन जवानों को नमन करता हूं जो मुक्ति युद्ध में बांग्लादेश के भाइयों और बहनों के साथ खड़े हुए थे। उन्होंने आजाद बांग्लादेश के सपने को पूरा करने के लिए बड़ी भूमिका निभाई।

पीएम मोदी ने इस दौरान पाकिस्तान का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा कि यहां के लोगों पर पाकिस्तानी सेना का अत्याचार हमें व्यथित कर देता था। कई दिनों तक इन तस्वीरों ने हमें सोने नहीं दिया।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें