पाकिस्तानः आतंकी हाफिज सईद को लगा बड़ा झटका, 2 करीबी सहयोगियों को मिली 15 साल कैद की सजा

पाकिस्तान की एक आतंक रोधी अदालत ने हाफिज सईद के 2 करीबी सहयोगियों को आतंकवाद को पोषित करने के मामले में 15-15 साल से ज्यादा जेल की सजा सुनाई है।

Hafiz Saeed

हाफिज सईद (फाइल फोटो)

पाकिस्तान की एक आतंक रोधी अदालत ने हाफिज सईद (Hafiz Saeed) के 2 करीबी सहयोगियों को आतंकवाद को पोषित करने के मामले में 15-15 साल से ज्यादा जेल की सजा सुनाई है। 

नई दिल्ली: मुंबई में हुए आतंकी हमले के मास्टरमाइंड और प्रतिबंधित जमात-उद-दावा (जेयूडी) प्रमुख हाफिज सईद (Hafiz Saeed) को पाकिस्तान में बड़ा झटका मिला है।

पाकिस्तान की एक आतंक रोधी अदालत ने हाफिज सईद के 2 करीबी सहयोगियों को आतंकवाद को पोषित करने के मामले में 15-15 साल से ज्यादा जेल की सजा सुनाई है।

अदालत के एक अधिकारी ने बताया कि याह्या मुजाहिद और जफर इकबाल को 15 साल छह महीने की सजा सुनाई गई है।

छत्तीसगढ़: बीजापुर में 3 कुख्यात नक्सलियों ने CRPF के DIG के सामने सरेंडर किया, कई घटनाओं में है मामला दर्ज

बता दें कि आतंकवाद को लेकर पाकिस्तान दुनियाभर में कुख्यात है। ऐसे में पाकिस्तान अपनी छवि को सुधारने की कोशिशों में लगा है।

बीते हफ्ते ही मुंबई हमले के मास्टरमाइंड और लश्कर ए तैयबा के कमांडर जकी उर रहमान लखवी को 5 साल जेल की सजा सुनाई गई थी और 3 लाख पाकिस्तानी रुपए (करीब 620 अमेरिकी डॉलर) का जुर्माना लगाया गया था।

खबर ये भी है कि आतंकवाद के वित्तपोषण पर नजर रखने वाली वैश्विक संस्था वित्तीय कार्रवाई कार्यबल (एफएटीएफ) ने भी पाकिस्तान पर दबाव बढ़ा दिया है। ऐसे में पाकिस्तान आतंकवाद के मुद्दे पर चौतरफा घिर चुका है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें