छत्तीसगढ़: बीजापुर में 3 कुख्यात नक्सलियों ने CRPF के DIG के सामने सरेंडर किया, कई घटनाओं में है मामला दर्ज

माओवादियों (Maoists) के खिलाफ सलवा जुडूम कार्यकर्ताओं की हत्या, पुलिस शिविर पर हमला करने, पुलिस टीम पर हमला करने और साल 2013 में बासागुड़ा के साप्ताहिक बाजार में पत्रकार साई रेड्डी की हत्या में शामिल रहने का आरोप है।

Maoists

Maoists

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बीजापुर जिले में तीन कुख्यात माओवादियों (Maoists) ने सीआरपीएफ के डीआईजी के समझ सरेंडर (Surrender) कर दिया। पुलिस अधिकारियों ने कहा कि माओवादियों ने नक्सलवाद की खोखली विचारधारा, जीवन शैली, भेदभाव पूर्ण व्यवहार और प्रताड़ना से तंग आकर सरेंडर (Surrender) किया है। 

यूपी: सोनभद्र में नक्सलियों के खिलाफ अभियान तेज, डीएम और एसपी ने की मीटिंग, दिया ये बयान

बीजापुर जिले के पुलिस अधिकारियों ने कहा कि जिले में सुरक्षाबलों (Security Forces) के सामने बासागुड़ा-जगरगुण्डा एरिया कमेटी के तीन माओवादियों (Maoists) – एक्शन टीम के डिप्टी कमांडर आलम बामों (24), सदस्य मोडियम सुंदर (27) और ग्राम रक्षा टीम और सप्लाई टीम के सदस्य मड़कम मोटू (28) ने सरेंडर कर दिया। सरेंडर (Surrender) करने वाले माओवादियों को 10-10 हजार रूपए नकद प्रोत्साहन राशि प्रदान किया गया है।

पुलिस अधिकारियों ने कहा कि सरेंडर (Surrender) करने वाले माओवादियों (Maoists) के खिलाफ सलवा जुडूम कार्यकर्ताओं की हत्या, पुलिस शिविर पर हमला करने, पुलिस टीम पर हमला करने और साल 2013 में बासागुड़ा के साप्ताहिक बाजार में पत्रकार साई रेड्डी की हत्या में शामिल रहने का आरोप है।

 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें