यूपी: सोनभद्र में नक्सलियों के खिलाफ अभियान तेज, डीएम और एसपी ने की मीटिंग, दिया ये बयान

मीटिंग में ये निर्देश दिए गए हैं कि नक्सल (Naxalites) इलाकों में घूम रहे संदिग्ध लोगों को भी गिरफ्तार किया जाए। इसके अलावा मुखबिरों को भी सतर्क करने की बात इस मीटिंग में कही गई है।

Naxalites

सांकेतिक तस्वीर।

मीटिंग में ये निर्देश दिए गए हैं कि नक्सल (Naxalites) इलाकों में घूम रहे संदिग्ध लोगों को भी गिरफ्तार किया जाए। इसके अलावा मुखबिरों को भी सतर्क करने की बात इस मीटिंग में कही गई है।

सोनभद्र: यूपी के नक्सल (Naxalites) इलाकों में पुलिस ने सक्रियता बढ़ा दी है। इस बीच सोनभद्र में भी पुलिस और प्रशासन चौंकन्ना हो गया है। ताजा मामला ये है कि जिले के डीएम अभिषेक सिंह और एसपी अमरेंद्र प्रसाद सिंह की अध्यक्षता में नक्सल इलाकों के थाना प्रभारियों की एक मीटिंग हुई है।

इस मीटिंग में ये निर्देश दिए गए हैं कि नक्सल (Naxalites) इलाकों में घूम रहे संदिग्ध लोगों को भी गिरफ्तार किया जाए। इसके अलावा मुखबिरों को भी सतर्क करने की बात इस मीटिंग में कही गई है।

डीएम ने कहा कि कॉम्बिंग के दौरान पुलिस, जनता को सरकार की योजनाओं के बारे में भी जानकारी दे। जिससे भोली-भाली जनता नक्सलियों के छल में ना आए और मुख्यधारा से हमेशा जुड़ी रहे।

केंद्रीय आयुष मंत्री श्रीपद नाइक हुए भयानक सड़क हादसे का शिकार, पत्नी की मौत

मीटिंग में डीएम ने बताया कि सरकार, गरीबों के लिए आवास और शौचालय की सुविधाएं मुहैया करवा रही है। जिन लोगों को इन सुविधाओं का लाभ नहीं मिल पाया है, उनके बारे में संबंधित विभाग से बात की जाए और लोगों को उनका हक दिलवाया जाए।

मीटिंग में एसपी ने भी नक्सलियों के खिलाफ अभियान को तेज करने की बात कही। उन्होंने कहा कि नक्सल इलाकों में मुखबिरों को अलर्ट किया जाए और कॉम्बिंग की जाए।

उन्होंने कहा कि जंगली रास्तों पर ध्यान देने की जरूरत है। इसके अलावा पड़ोसी राज्य में हो रही नक्सली गतिवधियों पर भी पैनी नजर रखनी होगी। इन पड़ोसी राज्यों में बिहार, झारखंड, छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश हैं। इन राज्यों में नक्सली काफी एक्टिव हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें