भारत-पाकिस्तान बॉर्डर पर कबूतर के जरिए जासूसी करवा रहा पड़ोसी देश! पंजे में बंधा मिला सीक्रेट कोड

India Pakistan Border: पंजाब के अमृतसर में भारत-पाकिस्तान बॉर्डर के नजदीक कबूतर के जरिए जासूसी करने का एक मामला सामने आया है। BSF के जवानों ने एक जासूस कबूतर को पकड़ा है।

India Pakistan Border

फोटो- ANI से

India Pakistan Border: ये कबूतर पंजाब के बीओपी रोड़ा वाला चौकी पर बीएसएफ के एक जवान के कंधे पर आकर बैठ गया था। जब इस कबूतर को चेक किया गया तो उसके पैरों में कागज का एक टुकड़ा बंधा मिला, जिस पर 9 अंकों का नंबर लिखा था।

अमृतसर: आतंकियों के खिलाफ देश में अभियान जारी है। इस बीच पंजाब के अमृतसर में भारत-पाकिस्तान बॉर्डर (India Pakistan Border) के नजदीक कबूतर के जरिए जासूसी करने का एक मामला सामने आया है।

दरअसल यहां BSF के जवानों ने एक जासूस कबूतर को पकड़ा है और इसके खिलाफ FIR भी दर्ज कराई है। BSF ने इस बात का शक जताया है कि इस कबूतर के जरिए पाकिस्तान, भारत की जासूसी कर रहा है।

छत्तीसगढ़: बीजापुर हमले के बाद नक्सलियों को सता रहा सुरक्षाबलों का डर, फैलाया एयर स्ट्राइक का प्रोपगेंडा

बता दें कि ये कबूतर पंजाब के बीओपी रोड़ा वाला चौकी पर बीएसएफ के एक जवान के कंधे पर आकर बैठ गया था। जब इस कबूतर को चेक किया गया तो उसके पैरों में कागज का एक टुकड़ा बंधा मिला, जिस पर 9 अंकों का नंबर लिखा था।

इसके बाद बीएसएफ ने इस कबूतर को पंजाब पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस ने इस मामले को लीगल टीम के हवाले कर दिया है और उससे राय मांगी है कि इस मामले में क्या कार्रवाई की जा सकती है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें