आतंकियों को ड्रोन उड़ाने की ट्रेनिंग दे रहा पाकिस्तान, भारत के खिलाफ रच रहा ये नापाक साजिश

पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। वह लगातार भारत के खिलाफ साजिशें रच रहा है। वह आतंकियों को ड्रोन उड़ाने की ट्रेनिंग दे रहा है।

Pakistan

पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई और पाकिस्तानी सेना ने विभिन्न आतंकी संगठनो के कुछ आतंकियों को इस संबंध में विशेष ट्रेनिंग दी है। पाकिस्तान (Pakistan) बॉर्डर पर अब ड्रोन के जरिए अपने नापाक मंसूबों को पूरा करना चाहता है।

नई दिल्ली: पाकिस्तान (Pakistan) अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। वह लगातार भारत के खिलाफ साजिशें रच रहा है। भारत के खिलाफ अपनी नापाक साजिशों को अंजाम देने के लिए अब पाकिस्तान ने ड्रोन को अपना हथियार बनाया है और वह आतंकियों को ड्रोन उड़ाने की ट्रेनिंग दे रहा है। वह ड्रोन के जरिए हथियारों की सप्लाई और सेना पर नजर रखने की कोशिश कर रहा है।

पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई और पाकिस्तानी सेना ने विभिन्न आतंकी संगठनो के कुछ आतंकियों को इस संबंध में विशेष ट्रेनिंग दी है। पाकिस्तान (Pakistan) बॉर्डर पर अब ड्रोन के जरिए अपने नापाक मंसूबों को पूरा करना चाहता है। वह पाकिस्तान सीमा से हथियार भेजने, भारतीय सुरक्षा बलों की मूवमेंट और लोकेशंस पर नजर रखने और आतंकियों की घुसपैठ कराने में ड्रोन की मदद ले रहा है।

COVID-19: भारत में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा पहुंचा 97 लाख के पार, दिल्ली में आए 1,674 नए केस

मिली जानकारी के मुताबिक, अपने इन नापाक कामों को अंजाम देने के लिए पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ने पहले आतंकी संगठन हरकत-उल-मुजाहिदीन के कमांडर उमर मंसूर, नुमान और जहांजेब को ड्रोन उड़ाने की विशेष ट्रेनिंग दी और फिर उन्हें बाकी के आतंकियों को ट्रेनिंग देने के लिए कहा।

वहीं खुफिया एजेंसियो का दावा है कि आतंकियों को ड्रोन उड़ाने की ट्रेनिंग बॉर्डर पर ही दी जा रही है, इसी वजह से पाकिस्तानी इलाके में ड्रोन दिखाई दे रहे हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें