जम्मू कश्मीर: निर्दोष लोगों को अपना शिकार बना रहे हैं आतंकी, बारामूला जिले में सरपंच की गोली मारकर की हत्या

उप राज्यपाल मनोज सिन्हा और राजनीतिक पार्टियों ने इस हत्या की निंदा की है। सिन्हां के अनुसार, मैं सरपंच मंजूर अहमद बांगरू पर हुए हमले की कड़ी निंदा करता हूं।

Jammu and Kashmir Terrorists

सांकेतिक तस्वीर।

जम्मू कश्मीर के बारामूला जिले में शुक्रवार को आतंकवादियों (Terrorists) ने एक निर्दलीय निर्वाचित सरपंच की गोली मारकर हत्या कर दी। ये घटना जिले के पट्टन इलाके के गोसबाग गांव की है, जहां मंजूर अहमद बांगरू को आतंकवादियों ने गोली मार दी, लेकिन अस्पताल ले जाने के दौरान ही उन्होंने दम तोड़ दिया। 

जम्मू कश्मीर: शोपियां में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में चार आतंकी ढेर, हथियार व गोला-बारूद भी बरामद

जिला पुलिस अधिकारी के अनुसार, सरपंच मंजूर अहमद की हत्या के मामले में हत्या का मामला दर्ज कर हमलावरों की छानबीन के लिए सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया गया है। पूरे इलाके को घेर लिया गया है और घर-घर में तलाशी अभियान जारी है।

गौरतलब है कि मृतक सरपंच बांगरू पिछले तीन दिनों में आतंकवादियों (Terrorists) के गैर सैनिकों की टारगेट किलिंग के दूसरे शिकार हैं। इससे पहले आतंकवादियों ने बुधवार को कुलगाम जिले में स्थानीय सतीश सिंह की हत्या कर दी थी। अधिकारियों ने बताया कि आतंकवादियों द्वारा आम नागरिकों पर हमले पिछले दो सप्ताह में बढ़े हैं।

इस बीच, उप राज्यपाल मनोज सिन्हा और राजनीतिक पार्टियों ने इस हत्या की निंदा की है। सिन्हां के अनुसार, मैं सरपंच मंजूर अहमद बांगरू पर हुए हमले की कड़ी निंदा करता हूं, इस घृणित कृत्य करने के दोषी आतंकवादियों आतंकवादियों (Terrorists) को दंडित किया जाएगा। मेरी संवेदनाएं शोक के इस समय में पीड़ित परिवार के साथ है।


नेशनल कांफ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने ट्वीट किया, ‘‘एक और लक्षित हत्या, एक और परिवार इस शाम शोक मना रहा है। यह खत्म नहीं होने वाले हिंसा का चक्र दिल को तोड़ने वाला है। मेरी संवेदनाएं मंजूर बांगरू के परिवार के साथ है। उन्हें जन्नत नसीब हो।’’

साभार: भाषा

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें