ओडिशा- मालकानगिरी में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, 2 महिला सहित कुल 3 नक्सली ढेर

गुप्त सूत्रों से जानकारी मिली थी कि तुलसी संरक्षित जंगल में करीब 30 से 40 नक्सली मौजूद थे, जिसमें करीब 5 नक्सल कैडर थे। ये नक्सली पिछले दो दिन से यहीं शिविर डालकर रह रहे थे।

Naxalites

File Photo

छत्तीसगढ़-ओडिसा सीमा पर मालकानगिरी जिले के माथिली थाना क्षेत्र के तुलसी संरक्षित जंगल में सुरक्षाबलों और नक्सलियों (Naxalites) की बीच हुई मुठभेड़ में दो महिला नक्सली सहित कुल तीन नक्सली मार गिराये गये हैं। साथ ही घटना स्थल से एक इंसास राइफल व एक एसएलआर राइफल के साथ विस्फोटक सामग्री भी बरामद हुई है।

छत्तीसगढ़- दंतेवाडा में दिख रहा है लोन वर्राटू अभियान का असर, सुरक्षाबलों के सामने 3 कुख्यात नक्सलियों (Naxalites) ने किया सरेंडर

आपको बताते चलें कि स्पेशल आपरेशन ग्रुप और डिस्ट्रिक्ट वैल्यूएंटरी फोर्स के जवानों के ज्वाइंट आपरेशन में सुरक्षाबलों के हाथ ये सफलता लगी है। पुलिस डीजी अभय के अनुसार, इस एनकाउंटर में अभी तक किसी भी जवान के घायल होने की कोई सूचना नहीं मिली है, साथ ही घटनास्थल से फरार बाकी नक्सिलयों (Naxalites) की भी तलाश की जा रही है।  

गौरतलह है कि कि सुरक्षाबलों को गुप्त सूत्रों से जानकारी मिली थी कि तुलसी संरक्षित जंगल में करीब 30 से 40 नक्सली मौजूद थे, जिसमें करीब 5 नक्सल कैडर थे। ये नक्सली पिछले दो दिन से यहीं शिविर डालकर रह रहे थे। इसकी सूचना मिलने के फौरन बाद ही सुरक्षाबलों की टीम गठित कर बड़े पैमाने पर सर्च ऑपरेशन शुरू किया गया। जिसके दौरान ये एनकाउंटर की घटना घटित हुई।

पुलिस अधिकारी के मुताबिक, जवानों को देखते ही नक्सलियों (Naxalites) ने फायरिंग शुरू कर दी, जिसकी जवाबी कार्रवाई में जवानों  भी मोर्चा संभाला और एनकाउंटर शुरू हो गया। दोनों तरफ से हुई गोलीबारी में तीन नक्सली मार गिराये गये हैं। हालांकि इस दौरान बाकी बचे नक्सली वहां से भाग निकले, जिनकी तलाश के लिए सर्च ऑपरेशन अभी भी जारी है। जवानों को घटनास्थल से हथियार भी बरामद हुये हैं। वहीं जंगल के आस-पास के गांवों में फरार नक्सलियों की जानकारी के लिए पूछताछ की जा रही है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें