जम्मू कश्मीर: NIA के रडार पर आतंकी संगठन जमात-ए-इस्लामी, नए सिरे से छापेमारी की तैयारी में जांच एजेंसी

अगले सप्ताह किसी भी समय जम्मू-कश्मीर में जमात-ए-इस्लामी (Jamaat-E-Islami) के आतंकियों और उनके समर्थकों के ठिकानों पर नए सिरे से छापेमारी की जाएगी।

NIA planning fresh raids against Jamaat-e-Islami

NIA planning fresh raids against Jamaat-e-Islami

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) देश में आतंकवाद के खिलाफ नये सिरे से वार करने की तैयारी में है। आतंकी फंडिंग (Terror Funding) मामले में प्रतिबंधित आतंकी संगठन जमात-ए-इस्लामी (Jamaat-E-Islami) के खिलाफ चल रही अपनी जांच में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA)अगले हफ्ते जम्मू कश्मीर में जमात-ए-इस्लामी के ठिकानों पर छापेमारी करेगी।

भारत ने UN में पाक को फिर धोया: ‘आग भड़काने वाला देश आग बुझाने का नाटक करता है, भुगत पूरी दुनिया रही है’

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) अगले सप्ताह जम्मू और कश्मीर में जमात-ए-इस्लामी (Jamaat-E-Islami) के खिलाफ छापे की एक और कार्रवाई की योजना बना रही है। ये छापेमारी 8 और 9 अगस्त को श्रीनगर, बडगाम, गांदरबल, बारामूला, कुपवाड़ा, बांदीपोरा, अनंतनाग, शोपियां, पुलवामा, कुलगाम, रामबन, डोडा, जम्मू और कश्मीर में किश्तवाड़ और राजौरी जिले में हुई छापेमारी के बाद जारी रहने वाली कार्रवाई का हिस्सा है।

एनआइए के सूत्रों ने बताया कि अगले सप्ताह किसी भी समय जम्मू-कश्मीर में जमात-ए-इस्लामी (Jamaat-E-Islami) के आतंकियों और उनके समर्थकों के ठिकानों पर नए सिरे से छापेमारी की जाएगी। एनआइए (NIA) के एक अधिकारी ने नाम न छापने की शर्त पर बताया कि ऐसी छापेमारी की योजना बनाई जा रही है क्योंकि एनआइए जांचकर्ताओं को मामले के से जुड़े कुछ और सुराग मिले हैं।

अधिकारी ने कहा कि हमें (NIA) एक दर्जन से अधिक जमात-ए-इस्लामी (Jamaat-E-Islami)  कैडरों और प्रतिबंधित संगठन से जुड़े संदिग्धों से पूछताछ के दौरान नए सुराग मिले हैं। इस मामले में चल रही जांच की जानकारी रखने वाले एनआइए (NIA) के एक अन्य अधिकारी ने बताया कि जमात ए-इस्लामी के 10 कैडरों और संदिग्धों से यहां एजेंसी मुख्यालय में एक सप्ताह से अधिक समय तक पूछताछ की गई और पांच से अधिक संदिग्धों से अभी भी पूछताछ की जा रही है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें