भारत सरकार का बड़ा फैसला: पठानकोट एयरफोर्स स्टेशन पर आतंकी हमले का पाकिस्तानी आका काशिफ जान आतंकी घोषित

आतंकी अली काशिफ जान (Terrorist Ali Kashif Jan) पाकिस्तान स्थित जैश-ए-मोहम्मद के ‘लॉन्चिंग पैड’ से काम करना जारी रखे हुए है और वह भारत में हमलों की योजना के तहत आतंकियों की लगातार भर्ती कर रहा है। 

MHA declares JeM cadre Ali Kashif Jan as designated terrorist

भारत सरकार ने वर्ष 2016 में पठानकोट एयरफोर्स स्टेशन पर हुए आतंकी हमले के पाकिस्तानी आका अली काशिफ जान (Terrorist Ali Kashif Jan) को वांछित आतंकियों की सूची में शामिल कर लिया है। जान उर्फ जान अली काशिफ तीसरा आतंकी है, जिसे सरकार ने पिछले पांच दिनों में आतंकियों की सूची में डाला है। 

बिहार: लखीसराय में सुरक्षाबलों के हाथ लगी बड़ी सफलता, कई कांडों का वांछित नक्सली गुड्डू यादव गिरफ्तार

केंद्रीय गृह मंत्रालय की विज्ञप्ति के अनुसार, पठानकोट एयरफोर्स स्टेशन पर जनवरी 2016 में हुए आतंकी हमले का आका अली काशिफ जान (Terrorist Ali Kashif Jan) ही था, जिसमें सात सुरक्षाबलों की शहादत और एक आम नागरिक की मौत हो गई थी।  आतंकी जान आतंकवादी समूह का ऑपरेशनल कमांडर है और खूंखार आतंकी समूह जैश-ए-मोहम्मद की प्रमुख प्लानिंग कमेटी का सदस्य है।

गृह मंत्रालय के मुताबिक, आतंकी अली काशिफ जान (Terrorist Ali Kashif Jan) पाकिस्तान स्थित जैश-ए-मोहम्मद के ‘लॉन्चिंग पैड’ से काम करना जारी रखे हुए है और वह भारत में हमलों की योजना के तहत आतंकियों की लगातार भर्ती कर रहा है। 

आतंकी अली काशिफ जान पर एनआईए ने भी कई मामले दर्ज किये हैं, इसके अलावा भी कई घटनाओं में शामिल होने का आरोप है। वह इन सभी मामलों में भगोड़ा है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें