LAC पर जारी तनाव के बीच सेना किसी भी स्थिति के लिए तैयार, एयरफोर्स के लड़ाकू विमान सीमा पर दिन रात कर रहे गश्त

भारत और चीन के बीच LAC पर जारी के तनाव के बीच पूर्वी लद्दाख में भारत किसी भी स्थिति से निपटने के लिए तैयार है। लद्दाख सेक्टर में इंडियन आर्मी (Indian Army) और वायुसेना (Indian Air Force) दिन रात दुश्मनों पर नजर गड़ाए हुए हैं।

LAC

फाइल फोटो।

भारत और चीन के बीच LAC पर जारी के तनाव के बीच पूर्वी लद्दाख में भारत किसी भी स्थिति से निपटने के लिए तैयार है। लद्दाख सेक्टर में इंडियन आर्मी (Indian Army) और वायु सेना (Indian Air Force) दिन रात दुश्मनों पर नजर गड़ाए हुए हैं।

जानकारी के मुताबिक, लेह हवाई क्षेत्र में भारतीय वायु सेना (Indian Air Force) ने C-17s, Ilyushin-76s और C-130J सुपर हरक्यूलिस विमान तैनात कर रखे हैं। LAC पर ये लड़ाकू विमान दिन-रात गश्त कर रहे हैं। तैनात सैनिकों के लिए राशन आपूर्ति भी कर रहे हैं।

Coronavirus: देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या हुई 66 लाख से ज्यादा, 24 घंटे में आए 74,442 नए मामले

समाचार एजेंसी एएनआइ ने लद्दाख क्षेत्र में तैनात एक वरिष्ठ वायुसेना कमांडर के हवाले से बताया कि वायुसेना मुख्यालय द्वारा साफ निर्देश दिए गए हैं कि सेना और अन्य सुरक्षा बलों द्वारा जो भी आवश्यकताएं है वो पूरी की जाएंगी।

फार्वर्ड एरिया में तैनात सेना के एक अधिकारी के मुताबिक, इन दिनों CDS जनरल बिपिन रावत और दोनों सेवाओं के प्रमुख LAC की मौजूदा स्थिति पर अक्सर चर्चा कर रहे हैं और चीनी सेना के खिलाफ कार्रवाई की योजना पर बातचीत कर रहे हैं। भारत की दो सेनाएं थल सेना और वायु सेना संयुक्त रूप से काम कर रही हैं।

ये भी देखें-

समाचार एजेंसी एनआइ के अनुसार, एलएसी (LAC) के पास सेना के टैंक युद्धाभ्यास के लिए पहुंच चुके हैं। इसके साथ ही वहां वायु सेना के चिनूक और Mi-17V5s हेलीकॉप्टर भी लगातार उड़ान भर रहे हैं। भारतीय वायुसेना के चिनूक और अपाचे हेलीकॉप्टर्स चीन के साथ चल रहे संघर्ष में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें