झारखंड: लोहरदगा पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, 3 साल से फरार PLFI के दो नक्सलियों को धर दबोचा

गिरफ्तार दोनों नक्सली पिछले तीन साल से फरार चल रहे थे। दोनों नक्सलियों को भंडरा थाना में सीएलए एक्ट के तहत गिरफ्तार कर लोहरदगा मंडल कारागृह भेज दिया गया है।

Naxali

झारखंड के लोहरदगा जिले में पीपुल्स लिबरेशन फ्रंट आफ इंडिया (PLFI) के दो कथित नक्सलियों (Naxali) को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। इसके बाद दोनों नक्सलियों को भंडरा थाना में सीएलए एक्ट के तहत गिरफ्तार कर लोहरदगा मंडल कारागृह भेज दिया गया है।

छत्तीसगढ़: ‘लोन वर्राटू अभियान’ ने बदली नक्सलबाड़ी की फिज़ा, इन 3 खूंखार नक्सलियों (Naxali) ने भी छोड़ा हिंसा का दामन

पुलिस सूत्रों के अनुसार, एक गुप्त सूचना के आधार पर सुरक्षाबलों ने जिले के भंडरा इलाके से दोनों कथित नक्सलियों (Naxali) को हिरासत में लिया है। पुलिस गिरफ्त में आये नक्सलियों  में रांची जिले के इटकी थाना क्षेत्र का गडगांव निवासी 26 वर्षीय हरिचरण लोहरा पिता राजेंद्र लोहरा और 42 वर्षीय चरवा उरांव पिता खखिया उरांव शामिल हैं।

पुलिस सूत्रों के अनुसार, दोनों नक्सलियों (Naxali) ने नंदनी डैम पर पुल निर्माण कार्य के कॉन्ट्रैक्टर से पीपुल्स लिबरेशन फ्रंट आफ इंडिया (PLFI) का सदस्य बनकर लाखों रुपये की लेवी मांगी थी। इतना ही नहीं, दोनों ने नंदनी डैम में पुल निर्माण कार्य करा रहे मुंशी व मजदूरों के साथ मारपीट भी की गई थी और दहशय फैलाने के लिए फायरिंग की थी। दोनों लेवी नहीं देने पर अंजाम भुगतने की धमकी भी दी थी। जिसके खिलाफ 6 जुलाई, 2018 को कॉन्ट्रैक्टर ने भंडरा थाने में मामला दर्ज कराया गया था।

पुलिस अधिकारियों के अनुसार, गिरफ्तार दोनों नक्सली पिछले तीन साल से फरार चल रहे थे। पुलिस ने इन्हें हिरासत में लेने के बाद जेल भेज दिया है। 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें