झारखंड: खूंटी में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ के दौरान एक नक्सली हथियार के साथ गिरफ्तार

सुरक्षाबलों की ये टीम जंगल पहुंची तो  पीएलएफआई नक्सलियों ने जवानों पर फायरिंग शुरु कर दिया लेकिन सुरक्षाबलों की जवाबी कार्रवाई के बाद नक्सली घने जंगलों का फायदा उठाकर फरार हो गये।

Brahmadev Rana

सांकेतिक तस्वीर।

झारखंड के खूंटी जिला में पुलिस और नक्सलियों (Naxalite) के बीच मुठभेड़ की घटना घटी। इस मुठभेड़ के बाद पुलिस ने एक नक्सली को हथियार के साथ गिरफ्तार कर लिया गया। ये नक्सली पीपुल्स लिबरेशन फ्रंट ऑफ इंडिया (PLFI) के सदस्य थे।

छत्तीसगढ़: सुरक्षाबलों के खिलाफ प्रदर्शन करने के लिए ग्रामीणों पर दबाव बना रहे नक्सली (Naxalite)

खूंटी जिला के पुलिस अधीक्षक आशुतोष शेखर के अनुसार, खूंटी में पुलिस और पीएलएफआई के बीच मुठभेड़ हुई जिसमें पुलिस ने एक नक्सली राम भेंगरा को पकड़ने में सफलता हासिल की है। एसपी शेखर के मुताबिक, गिरफ्तार नक्सली के पास से देसी कट्टा, कारतूस और दैनिक उपयोग के सामान बरामद हुए हैं।

एसपी शेखर ने आगे कहा कि उन्हें सूचना मिली थी कि पीएलएफआई (PLFI) के नक्सली खूंटी और गुमला जिले के सीमावर्ती जंगलों में इकट्ठा होकर किसी बड़ी नक्सली घटना को अंजाम देने की रणनीति बना रहे हैं, जिसके आधार पर एसपी ने अनुमंडलीय पुलिस अधिकारी (SDPO) तोरपा और अभियान एएसपी के नेतृत्व में जिला पुलिस और केंद्रीय रिजर्व पुलिस फोर्स (CRPF) 94वीं बटालियन के जवानों की दो संयुक्त टीम बनाई।

नक्सलियों (Naxalite) की तलाश में जब सुरक्षाबलों की ये टीम जंगल पहुंची तो  पीएलएफआई नक्सलियों ने जवानों पर फायरिंग शुरु कर दिया लेकिन सुरक्षाबलों की जवाबी कार्रवाई के बाद नक्सली घने जंगलों का फायदा उठाकर फरार हो गये। हालांकि इस दौरान सुरक्षाबल के जवानों ने एक नक्सली राम भेंगरा को दबोचने में सफल रहे। पुलिस अब गिरफ्तार नक्सली की निशानदेही पर अन्य नक्सलियों (Naxalite) की छानबीन में जुट गई है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें