छत्तीसगढ़: सुरक्षाबलों के खिलाफ प्रदर्शन करने के लिए ग्रामीणों पर दबाव बना रहे नक्सली

नक्सली, ग्रामीणों की बैठक बुलाकर उन पर दबाव बना रहे हैं कि वे सुरक्षाबलों के कैंपों का विरोध करें। सोमवार को सुकमा जिले के सिलगेर में कैंप के खिलाफ प्रदर्शन हुआ था।

Naxalites

सांकेतिक तस्वीर

सोमवार को सुकमा जिले के सिलगेर में कैंप के खिलाफ प्रदर्शन हुआ था। इसमें भी नक्सलियों (Naxalites) की साजिश थी और उन्होंने ग्रामीणों पर विरोध करने का दबाव बनाया था।

जगदलपुर: छत्तीसगढ़ में नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ अभियान जारी है, फिर भी नक्सली अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं। ताजा मामला ये है कि नक्सली ग्रामीणों पर दबाव बना रहे हैं कि वे सुरक्षाबलों के खिलाफ प्रदर्शन करें।

बता दें कि नक्सली (Naxalites) संगठनों के बीच भी कोरोना तेजी से फैल रहा है। ऐसे में खबर है कि 10 से ज्यादा नक्सलियों की इस महामारी से मौत हो चुकी है और कई गंभीर रूप से बीमार हैं। कई नक्सली कैडर छोड़कर भी भागे हैं।

इसके बावजूद नक्सली, ग्रामीणों की बैठक बुलाकर उन पर दबाव बना रहे हैं कि वे सुरक्षाबलों के कैंपों का विरोध करें।

Coronavirus: बीते 24 घंटे में देश में आए 2,67,334 नए मामले, दिल्ली में लगातार घट रहे केस

सोमवार को सुकमा जिले के सिलगेर में कैंप के खिलाफ प्रदर्शन हुआ था। इसमें भी नक्सलियों की साजिश थी और उन्होंने ग्रामीणों पर विरोध करने का दबाव बनाया था।

नक्सली लगातार फोर्स को नुकसान पहुंचाने की साजिश रच रहे हैं। ऐसा इसलिए है क्योंकि सुरक्षाबलों की कार्रवाई से नक्सली बौखलाए हुए हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें