घाटी में पुलिस की मुस्तैदी से 2 आतंकी सहयोगी गिरफ्तार, पहला लश्कर का करीबी तो दूसरा आतंकियों का गाइड निकला

बडगाम पुलिस ने जिस आतंकी सहयोगी (Terrorist Associates) को गिरफ्तार किया है, वह लश्कर-ए-तैयबा के आतंकियों का करीबी है। पुलिस ने इस आरोपी के पास से विस्फोटक सहित कई आपत्ति जनक सामग्री जब्त की है। 

Terrorist Associates

जम्मू-कश्मीर के बारामूला और बडगाम जिलों में सुरक्षाबलों के अलग-अलग अभियान में आतंकियों के दो सहयोगियों (Terrorist Associates) को गिरफ्तार किया गया है। इनमें से एक आतंकी सहयोगी का संबंध प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा से है।

Indian Army Recruitment Rally 2021: भारतीय सेना में निकली बंपर भर्ती, ऐसे करें अप्लाई 

पुलिस अधिकारी के मुताबिक, बडगाम पुलिस ने जिस आतंकी सहयोगी (Terrorist Associates) को गिरफ्तार किया है, वह लश्कर-ए-तैयबा के आतंकियों का करीबी है। पुलिस ने इस आरोपी के पास से विस्फोटक सहित कई आपत्तिजनक सामग्री जब्त की है। 

पुलिस अधिकारी के अनुसार, पुलिस ने रेलवे क्रॉसिंग के नजदीक अर्चांदरामा मागम के पास एक चेक पोस्ट बनाई हुई है। इसी चेक पोस्ट पर गश्ती के दौरान जवानों को बैग लिये हुए एक संदिग्ध शख्स दिखाई दिया। पुलिस ने जब उस शख्स को जांच के लिए रोकना चाहा तो वह वहां से भागने लगा। लेकिन वहां मुस्तैद जवानों ने उसे धर दबोचा। गिरफ्तार शख्स की पहचान दानिश अहमद डार के तौर पर की गई है और वह पट्टन के चेक सारी सिंहपोरा का निवासी है।

प्रवक्ता ने बताया कि गिरफ्तार व्यक्ति के पास मौजूद बैग की जांच के दौरान उसमें करीब एक किलो विस्फोटक और इलेक्ट्रॉनिक डेटोनेटर मिला। उन्होंने बताया कि प्राथमिक जांच में खुलासा हुआ कि गिरफ्तार शख्स आतंकवादियों का सहयोगी (Terrorist Associates) है और प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के आतंकवादियों की रणनीतिक और अन्य सामग्री से मदद करता है।

पुलिस अधिकारी के अनुसार, ‘‘गिरफ्तार आतंकी सहयोगी (Terrorist Associates) से जब सख्ती से पूछताछ की गई तो उसके संबंध पाकिस्तान में बैठे आतंकी आकाओं और घाटी में सक्रिय लश्कर के आतंकवादियों से हैं।’’

पुलिस के अनुसार, एक अन्य ऑपरेशन में जवानों ने आतंकियों के स्थानीय गाइड मोहम्मद मजलून शेख को भी हिरासत में लिया गया है। शेख की गिरफ्तारी पिछले सप्ताह बारामूला से गिरफ्तार परवेज अहमद हजाम से मिली सूचना के आधार पर की गई है। जबकि सुरक्षाबलों ने  परवेज हजाम को एक सप्ताह पहले तीन युवको को सरहद पार करने के दौरान गिरफ्तार किया था।

पुलिस ने आगे बताया कि छानबीन के दौरान गाइड परवेज हजाम ने ही कबूल किया कि उसके इस काम में दुदरान बोनियार निवासी एक और गाइड मोहम्मद मजलून शेख भी शामिल है। इसी सूचना के आधार पर पुलिस ने कार्रवाई की और शेख को गिरफ्तार किया। मजलून शेख के पास से अपराध से संबंधित कई आपत्तिजनक सामग्री बरामद की गई है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें