जम्मू में हाई अलर्ट: रेलवे स्टेशन के पास सैन्य वर्दी में दिखाई दिये दो संदिग्ध, सेना के जवान ने आईडी मांगा तो वहां से फरार हो गये

सोमवार दोपहर करीब 3 बजे जम्मू रेलवे स्टेशन के बाहर स्थित मंगल मार्केट में तब हड़कंप मच गया, जब सेना की वर्दी (Army Uniform)  पहने 2 लोगों के पीछे सेना (Indian Army) का एक जवान दौड़ने लगा।

Army Uniform

जम्मू रेलवे स्टेशन के निकट सोमवार को सेना की वर्दी (Army Uniform) में दो संदिग्ध (Suspects) दिखाई  दिए। शक होने पर दोनों वहां से भाग निकले। हालांकि, इस बीच उनके चेहरे वहां लगे एक सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गए।

जम्मू कश्मीर: पुलिस ने लश्कर के बड़े आतंकी मॉड्यूल का पर्दाफाश किया, 4 आतंकी सहयोगी भी हत्थे चढ़े

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों के लिए इस प्रकार बार-बार संदिग्धों (Suspects)  का खासकर सेना की वर्दी (Army Uniform) में दिखना बड़ा सिरदर्द बना हुआ है। विशेषकर ऐसे समय में जब ठीक 2 दिन बाद 5 अगस्त 2019 को जम्मू कश्मीर के केंद्र शासित प्रदेश बनने की दूसरी वर्षगांठ हो और 15 अगस्त भी निकट है। क्योंकि रविवार रात भी सांबा क्षेत्र में 4 ड्रोन दिखाई दिए थे।

खुफिया एजेंसियों के अनुसार, पाकिस्तान स्थित आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा और जैश-ए-मोहम्मद इन मौकों पर कोई बड़ी आतंकी वारदात को अंजाम दे सकते है। इसलिए जम्मू को हाई अलर्ट पर रखा गया है।

ऐसी भी खुफिया सूचनाएं है कि पाकिस्तान की पालतू आतंकी संगठन ड्रोन के जरिए या फिर आतंकी हमले से जम्मू के धार्मिक स्थलों व भीड़भाड़ वाले इलाकों को निशाना बना सकते है। ऐसे में ना केवल भारत-पाक सीमा, बल्कि नियंत्रण रेखा व जम्मू पठानकोट हाईवे को भी हाई अलर्ट पर रखा गया है।

इन सबके बावजूद जम्मू रेलवे स्टेशन जैसे अति सुरक्षित माने जाने वाले इलाके में सेना की वर्दी (Army Uniform)में दो संदिग्धों (Suspects)  की मौजूदगी और फिर शक होने पर उनके भाग जाने ने सुरक्षा एजेंसियों की चिंताएं बढ़ा दी है।

दरअसल, सोमवार दोपहर करीब 3 बजे जम्मू रेलवे स्टेशन के बाहर स्थित मंगल मार्केट में तब हड़कंप मच गया, जब सेना की वर्दी (Army Uniform)  पहने 2 लोगों के पीछे सेना (Indian Army) का एक जवान दौड़ने लगा। बाजार में सेना के जवान ने उनकी यूनिट की जानकारी व आईडी मांगी। इस पर उन दोनों ने कहा कि वह अपनी आईडी घर भूल आए है। पहले से मौजूद सेना के जवान का शक गहराने लगा तो उसने उन दोनों को पकड़ने की कोशिश की। लेकिन वे वहां से भाग निकले।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें