Jammu-Kashmir: सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, तंगधार सेक्टर से भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद

जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) में भारतीय जवानों ने आतंकियों (Terrorists) की बड़ी साजिश को नाकाम कर दिया है। राज्य के तंगधार सेक्टर में तैनात सुरक्षाबलों ने यहां पाकिस्तान से लाए जा रहे घातक हथियारों का जखीरा बरामद किया है।

Jammu Kashmir

बरामद हथियार और गोला-बारूद।

जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) में सीमा पार से लगातार पाकिस्तान आंतकियों (Terrorists) और हथियारों (Weapons) को भारत में घुसपैठ करने के लिए भेजता रहता है। लेकिन हर बार वह अपने नापाक इरादों में नाकाम हो जाता है।

जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) में भारतीय जवानों ने पाकिस्तान (Pakistan) की बड़ी साजिश को नाकाम कर दिया है। राज्य के तंगधार सेक्टर में तैनात सुरक्षाबलों ने यहां पाकिस्तान से लाए जा रहे घातक हथियारों का जखीरा बरामद किया है। इन हथियारों से आतंकियों ने भारत को दहलाने की साजिश रची थी।

भारतीय सैनिकों ने हथियार तस्करी की कोशिश को नाकाम करते हुए बड़ी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद किया है। गौरतलब है कि सीमा पार से लगातार पाकिस्तान आंतकियों (Terrorists) और हथियारों (Weapons) को भारत में घुसपैठ करने के लिए भेजता रहता है। लेकिन हर बार वह अपने नापाक इरादों में नाकाम हो जाता है।

सेना के सूत्रों के मुताबिक, 12 अक्टूबर को तंगधार सेक्टर में तैनात भारतीय सैनिकों ने पाकिस्तान के कब्जे वाले जम्मू-कश्मीर (PoK) से पाकिस्तानी सेना द्वारा की जा रही हथियारों की तस्करी के प्रयास को विफल कर दिया। भारतीय सेना ने 5 पिस्तौल, 10 पत्रिकाएं और 138 राउंड गोला बारूद नियंत्रण रेखा के पास एक स्थान से बरामद किया है।

बता दें कि आज यानी 13 अक्टूबर को भी एनआईए ने बडगाम जिले में बड़ी कार्रवाई करते हुए एक शख्स को गिरफ्तार किया, जो हिजबुल कमांडर नावेद बाबू को हथियारों की सप्लाई करता था। सुरक्षा एजेंसियां और एनआईए उससे पूछताछ करके उसके साथियों का नाम पता करने की कोशिश कर रही हैं।

छत्तीसगढ़: नक्सल प्रभावित धमतरी के युवा बना सकेंगे खेलों में भविष्य, जल्द शुरू होगा स्टेडियम का निर्माण

घाटी में सुरक्षाबलों का आतंकियों (Terrorists) के खिलाफ अभियान जारी है। 12 अक्टूबर को ही बड़ी कार्रवाई करते हुए जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के श्रीनगर में हुए एक एनकाउंटर में सुरक्षाबलों ने लश्कर कमांडर सैफुल्लाह समेत दो आतंकियों को मार गिराया था।

ये भी देखें-

सुरक्षाबलों ने मौके से भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद भी बरामद किया। बता दें कि सुरक्षाबलों ने पिछले 5 दिनों में ऐसे चार बड़े ऑपरेशन में अब तक कुल 10 आतंकियों को मार गिराने में सफलता हासिल की है। साथ ही एक आंतकी (Terrorist) को भी जवानों ने गिरफ्तार किया है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें