छत्तीसगढ़: नक्सल प्रभावित धमतरी के युवा बना सकेंगे खेलों में भविष्य, जल्द शुरू होगा स्टेडियम का निर्माण

नक्सल प्रभावित छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में विकास कार्य जोरों पर है। राज्य में बुनियादी सुविधाओं के साथ-साथ अब खेल के क्षेत्र में भी बेहतरी आ रही है। इसी कड़ी में धमतरी स्थित एकलव्य खेल मैदान को और बेहतर बनाया जाएगा।

Naxal Area

अब इस नक्सल प्रभावित इलाके (Naxal Area) के युवा खेलों में भी अपना भविष्य बना सकेंगे। बुनियादी सुविधाओं के साथ-साथ अब खेल के क्षेत्र में भी बेहतरी आ रही है।

नक्सल प्रभावित छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में विकास कार्य जोरों पर है। राज्य में बुनियादी सुविधाओं के साथ-साथ अब खेल के क्षेत्र में भी बेहतरी आ रही है। इसी कड़ी में धमतरी स्थित एकलव्य खेल मैदान को और बेहतर बनाया जाएगा। इसके जीर्णोद्धार के बाद यह खेल मैदान के बजाए यह स्टेडियम जैसा नजर आएगा। इसके लिए एक करोड़ से भी अधिक राशि से यह खेल मैदान अब संवरेगा।

अब इस नक्सल प्रभावित इलाके (Naxal Area) के युवा खेलों में भी अपना भविष्य बना सकेंगे। बता दें कि डॉ. शोभाराम देवांगन शासकीय बालक शाला के एकलव्य खेल मैदान में फिलहाल कई कमियां हैं। लेकिन अब जल्द ही यह सुविधाओं से लैस मिनी स्टेडियम जैसा नजर आएगा। यहां एक करोड़ छह लाख की लागत से निर्माण कार्य होंगे। इसके चारों ओर भी शेड वाले सीटिंग शेड बनेंगे।

Coronavirus: भारत में कोरोना संक्रमितों की संख्या हुई 71,75,881, बीते 24 घंटे में आए 55,342 नए केस

मैदान के कुछ स्थानों पर पेवर ब्लाक लगेगा, जहां लोग योगा और व्यायाम कर सकेंगे। खिलाड़ियों के लिए चेंजिंग रूम बनाया जाएगा। मैदान के चारों प्रवेश द्वार पर नए गेट लगेंगे। इसके लिए वर्क ऑर्डर जारी हो चुका है, जल्द ही निर्माण कार्य शुरू होंगे। इसके अलावा, यहां व्यवस्था के लिए चौकीदार भी नियुक्त होंगे। धमतरी में विकास कार्यों की यह शुरूआत भर है। अब आगे धमतरी का विकास तेजी से होगा।

11 अक्टूबर को राज्य नागरिक आपूर्ति निगम के अध्यक्ष रामगोपाल अग्रवाल ने बतौर मुख्य अतिथि शहर के इन 6 विकास कार्यों के लिए लोकार्पण और भूमिपूजन किया। यह भूमिपूजन नगर निगम द्वारा आयोजित कार्यक्रम में की गई।

बिहार चुनाव से पहले नक्सलियों की बड़ी साजिश नाकाम, 40 किलो विस्फोटक बरामद

बता दें कि महिमासागर वार्ड स्थित एकलव्य खेल परिसर के जीर्णोद्धार के लिए 106.46 लाख रूपए, अधोसंरचना मद अंतर्गत श्यामाप्रसाद मुखर्जी वार्ड में ट्रासफार्मर से गोयल एवं भट्टाचार्य घर से नानकानी घर तक बीटी रोड निर्माण कार्य के लिए 8.12 लाख रूपए, अधोसंरचना मद अंतर्गत कोष्टापारा वार्ड में नंदी चौक से श्रीराम चौक तक बीटी रोड निर्माण के लिए 8.12 लाख, अधोसंरचना मद के अंतर्गत महंत घासीदास वार्ड में राजोबाई घर से पंचमुखी हनुमान मंदिर के आगे बाबा ग्लास तक सीसी रोड निर्माण कार्य के लिए 5.87 लाख और रामसागर वार्ड में गौरव पथ परदेशी बंजारे घर से पटवारी भवन तक आरसीसी नाली निर्माण कार्य के लिए करीब 6 लाख रूपये का आवंटन हुआ है।

ये भी देखें-

इसके अलावा, 128.46 लाख रूपए की लागत से राष्ट्रीय राजमार्ग में अंबेडकर चौक से नवीन कृषि उपज मंडी, अर्जुनी मोड़ से पावर हाऊस तक ट्यूबलर पोल की भी स्थापना होगी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें