कश्मीर में बदल रही है फिज़ा: आतंकी बुरहान बानी के पिता ने पुलवामा में फहराया तिरंगा, राष्ट्रगान भी गुनगुनाया

बुरहान वानी (Burhan Wani) के मारे जाने के बाद पाकिस्तान की तत्कालीन नवाज शरीफ सरकार ने अपने कब्जे वाले जम्मू-कश्मीर में 2016 हुए असेंबली इलेक्शन में बुरहान वानी को शहीद करार देकर उसके नारे पर अपनी सरकार बनाई थी।

Burhan Wani's Father Host Tricolour

स्वतंत्रता दिवस के 75वें वर्षगांठ पर जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में त्राल स्थित गवर्नमेंट हायर सेकेंडरी स्कूल में हिजबुल मुजाहिदीन के पोस्टर ब्वॉय व ऑपरेशनल कमांडर बुरहान वानी (Burhan Wani) के पिता मुजफ्फर वानी ने राष्ट्रध्वज तिरंगे को फहरा कर सलामी दी। बुरहान वानी के पिता मुजफ्फर वानी त्राल के इसी स्कूल में हेड मास्टर हैं।

Independence Day 2021: लाल किले पर 8वीं बार झंडा फहराने के बाद 90 मिनट तक बोले प्रधानमंत्री, जानें भाषण की 10 बड़ी बातें

जुलाई 2016 में सुरक्षाबलों के साथ दक्षिण कश्मीर के कोकरनाग में एक एनकाउंटर में बुरहान वानी मारा गया था। बुरहान के मारे जाने के बाद कई महीनों तक घाटी हिंसा में होती रही। बुरहान (Burhan Wani) की मौत के बाद कम उम्र के पढ़े-लिखे नौजवान कलम-किताब छोड़कर आतंकवाद की राह पर चलते गये।

इसी बुरहान वानी (Burhan Wani) के मारे जाने के बाद पाकिस्तान की तत्कालीन नवाज शरीफ सरकार ने अपने कब्जे वाले जम्मू-कश्मीर में 2016 हुए असेंबली इलेक्शन में बुरहान वानी को शहीद करार देकर उसके नारे पर अपनी सरकार बनाई थी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें