Jammu Kashmir: घाटी में खात्मे के कगार पर आतंकवाद, इस महीने अब तक 9 मुठभेड़ों में मारे गए 22 आतंकी

इस साल घाटी में लश्कर-ए-तैयबा (Lashkar-e-Taiba) से सबसे अधिक आतंकवादी मारे गए। इस महीने अब आतंकियों के खिलाफ नौ मुठभेड़ हुईं, जिनमें 22 आतंकी मारे गए।

Militants

इस महीने अब आतंकियों (Terrorists) के खिलाफ नौ मुठभेड़ हुईं हैं, जिनमें 22 आतंकी मारे गए हैं। मारे गए आतंकियों में लश्कर-ए-तैयबा (Lashkar-e-Taiba) के कई टॉप कमांडर शामिल हैं।

जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के बारामुला (Baramulla) जिले के सोपोर में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ (Encounter) में लश्कर-ए-तैयबा (Lashkar-e-Taiba) के शीर्ष कमांडर फैयाज अहमद वार निवासी वारपोरा सोपोर समेत दो आतंकवादी (Terrorists) मारे गए हैं। सेना (Indian Army) और जम्मू-कश्मीर पुलिस (JK Police) मिलकर ज्वाइंट ऑपरेशन में यह कामयाबी मिली है।

लश्कर-ए-तैयबा (LeT) के टॉप कमांडर फयाज अहमद वार (Fayaz Ahmad War) पर 10 लाख रुपये का इनाम था। जानकारी के मुताबिक, सुरक्षाबलों को 22 जुलाई की देर शाम जम्मू-कश्मीर के सोपोर के वारपोरा इलाके (Warpora Area) में आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी। इसके बाद सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को घेर लिया और सर्च अभियान शुरू किया। इसके बाद आतंकियों के साथ मुठभेड़ शुरू हो गई।

जम्मू-कश्मीर: सोपोर में आतंकियों ने किया ग्रेनेड से हमला, तलाशी अभियान जारी

बता दें कि इस साल घाटी में लश्कर-ए-तैयबा (Lashkar-e-Taiba) से सबसे अधिक आतंकवादी मारे गए। इस महीने अब आतंकियों के खिलाफ नौ मुठभेड़ हुईं, जिनमें 22 आतंकी मारे गए। मारे गए आतंकियों में लश्कर-ए-तैयबा के कई टॉप कमांडर शामिल हैं।

इस महीने की शुरुआत में 2 जुलाई को पुलवामा में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में 5 आतंकियों (Terrorists) को मार गिराया था। मारे गए आतंकियों में एक लश्कर-ए-तैयबा का जिला कमांडर निशाज लोन उर्फ  खिताब, पाकिस्तानी आतंकी अबू रेहान उर्फ तौहीद, दानिश मंजूर शेख (काकापोरा), आमिर वागे (हाजिन) व मेहरान मंजूर (जमालाटू) शामिल था।

Himesh Reshammiya Birthday: डेब्यू गाने के लिए मिला फिल्मफेयर

8 जुलाई को जवानों ने राजोरी में दो पाकिस्तानी आतंकियों (Terrorists) को ढेर किया था। 10 जुलाई को अनंतनाग में तीन आतंकी मारे गए। इसके बाद 12 जुलाई राजोरी जिले के सुंदरबनी सेक्टर में दादल के जंगलों में तीन आतंकी मारे गए। 14 जुलाई को पुलवामा में तीन आतंकी मारे गए, इसमें पाकिस्तानी आतंकी और लश्क-ए-तैयबा कमांडर एजाज उर्फ अबु हुरैरा भी शामिल था।

ये भी देखें-

इसके अलावा 17 जुलाई को सुरक्षाबलों ने श्रीनगर के दनमार इलाके में दो आतंकी इरफान और बिलाल अहमद मार गिराया। वहीं, 18 जुलाई को शोपियां के चक सादिक खान इलाके में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को मार गिराया। इसमें साल 2017 से दक्षिणी कश्मीर समेत घाटी में आतंकी हमलों और हत्याओं को अंजाम देने वाला खूंखार आतंकी एवं लश्कर-ए-तैयबा का टॉप कमांडर इशफाक डार उर्फ अबू अकरम और माजिद इकबाल शामिल थे। इसके बाद 23 जुलाई को सुरक्षाबलों ने लश्कर-ए-तैयबा के शीर्ष कमांडर फैयाज अहमद वार और उसके एक साथी को ढेर कर दिया।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें