Jammu Kashmir: सोपोर में हिजबुल मुजाहिद्दीन के ठिकाने का भंडाफोड़, ओवर ग्राउंड वर्कर गिरफ्तार; भारी मात्रा में हथियार भी बरामद

जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के बारामूला के सोपोर में सुरक्षाबलों ने हिजबुल मुजाहिद्दीन (Hizbul Mujahideen) के आतंकियों के ठिकाने (Terrorist Hideout) का भंडाफोड़ किया है।

Terrorist Hideout

सोपोर में सुरक्षाबलों ने हिजबुल मुजाहिद्दीन (Hizbul Mujahideen) के आतंकियों के ठिकाने (Terrorist Hideout) का भंडाफोड़ किया है।

जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के सोपोर (Sopore) में SOG, 22 RRऔर 179वीं CRPF के ज्वॉइंट ऑपरेशन के दौरान आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिद्दीन (Hizbul Mujahideen) के एक आतंकी ठिकाने (Terrorist Hideout) का पता चला।

जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के बारामूला के सोपोर (Sopore) में सुरक्षाबलों ने हिजबुल मुजाहिद्दीन (Hizbul Mujahideen) के आतंकियों के ठिकाने (Terrorist Hideout) का भंडाफोड़ किया है। यहां सोपोर के एक घर के तहखाने में आतंकी ठिकाना मिला है और भारी मात्रा में हथियार भी बरामद हुए हैं। इसके साथ ही जवानों ने आतंकियों के एक सहयोगी को गिरफ्तार कर लिया है।

गिरफ्तार आतंकी सहयोगी का नाम रियाज अहमद गनी है। वह हिजबुल मुजाहिद्दीन (HM) के लिए ओवर ग्राउंड वर्कर (OGW) के तौर पर काम कर रहा था। बताया जा रहा है कि सुरक्षाबलों पर फिदायीन हमले की साजिश रची जा रही थी।

हिमाचल-उत्तराखंड में पर्यटकों की बढ़ती भीड़ को देखते हुए केंद्र सरकार ने चेताया, कहा- अभी खत्म नहीं हुई है कोरोना की दूसरी लहर

खुफिया इनपुट के आधार पर 8 जुलाई को CRPF, SOG और सेना की 22 RR की ओर से गनई मोहल्ला दोआबगाह में सर्च ऑपरेशन (Search Operation) चलाया गया। सोपोर पुलिस (Sopore Police) के स्पेशल ऑरेशन ग्रुप (SOG), 22 राष्ट्रीय राइफल्स (22 RR) और सीआरपीएफ (CRPF) की 179वीं बटालियन के ज्वॉइंट ऑपरेशन के दौरान प्रतिबंधित आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिद्दीन के एक आतंकी ठिकाने (Terrorist Hideout) का पता चला। यह एक मंजिला घर के बेसमेंट में स्थित था।

ये भी देखें-

आतंकियों के ठिकाने (Terrorist Hideout) से पुलिस को बड़ी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद मिले हैं। इनमें रॉकेट लॉन्चर, एके-47, पिस्टल सहित भारी मात्रा में हथियार शामिल हैं। पुलिस के अनुसार, सुरक्षाबलों पर किसी बड़े हमले या फिदायीन हमले की साजिश रची गई थी। एग्जिक्यूटिव मैजिस्ट्रेट की मौजूदगी में ठिकाने को ध्वस्त कर दिया गया। इस मामले में सोपोर पुलिस थाने में केस दर्ज हुआ है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें