Jammu-Kashmir: LoC पर पाकिस्तान ने फिर तोड़ा सीजफायर, एक जवान शहीद, 2 घायल

पाकिस्तान (Pakistan) अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। ताजा मामला राजौरी जिले का है जहां मंगलवार को पाकिस्तान ने एक बार फिर सीजफायर का उल्लंघन किया।

Jammu and Kashmir

सांकेतिक फोटो।

रक्षा प्रवक्ता ने बताया कि पाकिस्तान (Pakistan) ने हल्के हथियारों से फायरिंग की और मोर्टार दागे। उन्होंने यह भी कहा कि पाकिस्तान ने बिना उकसावे के इस नापाक हरकत को अंजाम दिया।

कोरोना काल में भी पाकिस्तान (Pakistan) अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। ताजा मामला राजौरी जिले का है जहां मंगलवार को पाकिस्तान ने एक बार फिर सीजफायर का उल्लंघन किया। इस दौरान पाकिस्तान ने भारी गोलीबारी की और मोर्टार दागे।

पाकिस्तान की इस नापाक हरकत की वजह से भारतीय सेना के जवान नाइक अनीश थॉमस शहीद हो गए। वह भारतीय सेना के 16 कोर में तैनात थे। उनके अलावा एक अधिकारी समेत दो अन्य घायल हैं। भारतीय सेना से मिली जानकारी के मुताबिक पाकिस्तान की ओर से गोलीबारी सुंदरबनी सेक्टर में हुई है। भारतीय सेना ने भी पाकिस्तान की इस हरकत का मुंहतोड़ जवाब दिया है।

रक्षा प्रवक्ता ने बताया कि पाकिस्तान ने हल्के हथियारों से फायरिंग की और मोर्टार दागे। उन्होंने यह भी कहा कि पाकिस्तान ने बिना उकसावे के इस नापाक हरकत को अंजाम दिया।

ये भी पढ़ें- COVID-19: देश में कोरोना के मामले पहुंचे 50 लाख के पार, 24 घंटे में आए 90,123 नए केस

आधिकारिक सूत्रों से मिली जानकारी से यह बात सामने आई कि 3 जवान घायल हुए हैं। इनमें से एक जवान की बाद में मौत हो गई, बाकी घायलों का अस्पताल में इलाज चल रहा है।

सूत्रों का ये भी कहना है कि भारत की ओर से जवाबी कार्रवाई की गई है, इसमें पाकिस्तानी सेना के जवानों को भी नुकसान पहुंचा है। हालांकि पाकिस्तानी जवानों के बारे में विस्तृत जानकारी नहीं मिल पाई है।

ये भी देखें- 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें