जम्मू कश्मीर: शोपियां में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ में 4 आतंकी ढेर, ऑपरेशन जारी

आतंकियों (Terrorists)  के साथ सुरक्षाबलों की ये मुठभेड़ (Encounter) शोपियां के मनिहाल गांव में हुई है। 4 आतंकियों के मारे जाने के बाद भी पूरे इलाके में फायरिंग की आवाज आ रही है।

Terrorists

फाइल फोटो।

जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में सुरक्षाबलों और आतंकियों (Terrorists)  के बीच आज तड़के हुई मुठभेड़ में 4 आतंकियो के मारे जाने की खबर है। ये आतंकी लश्कर-ए-तैय्यबा के सदस्य थे। जबकि इलाके में कुछ अन्य आतंकियों के छुपे होने की जानकारी है, जिनकी तलाश में अभी भी सेना का ऑपरेशन जारी है।

दुनिया का चौथा सबसे ताकतवर देश बना भारत, अमेरिका को पछाड़ इस देश ने हासिल किया पहला स्थान

आतंकियों (Terrorists)  के साथ सुरक्षाबलों की ये मुठभेड़ (Encounter) शोपियां के मनिहाल गांव में हुई है। 4 आतंकियों के मारे जाने के बाद भी पूरे इलाके में फायरिंग की आवाज आ रही है। इससे साफ है कि अभी भी कुछ आतंकी यहां छिपे हुये हैं। हालांकि इस दौरान स्थानीय लोगों ने अपने घरों के दरवाजे और खिड़कियां बंद रखी है। 

सैन्य सूत्रों के अनुसार, सुरक्षाबलों को गुप्त जानकारी मिली थी कि शोपियां के मनिहाल गांव में कुछ आतंकी छुपे हुए हैं। इस सूचना के आधार पर फौरन ही सेना ने स्‍थानीय पुलिस के साथ मिलकर एक टीम तैयार की। सुरक्षाबलों की ये ज्वाइंट टीम जब मनिहाल गांव में सर्च ऑपरेशन के लिए पहुंची तभी एक घर में पनाह लिये आतंकियों (Terrorists) ने फायरिंग शुरू कर दी। इस दौरान भारतीय सुरक्षाबलों ने पहले तो आतंकियों के सामने आत्मसमर्पण करने का प्रस्ताव रखा लेकिन आतंकियों ने फायरिंग जारी रखी।

इसके बाद सुरक्षाबलों को भी आत्मरक्षा के लिए जवाबी कार्रवाई के तहत फायरिंग करनी पड़ी। दोनों तरफ से काफी देर चली फायरिंग में 4 आतंक‍ियों (Terrorists) को मार गिराया गया। हालांकि अभी भी कुछ आतंकी छिपकर फायरिंग कर रहे हैं। ऐसे में सेना का ऑपरेशन जारी है। साथ ही स्‍थानीय लोगों से अभी घर के अंदर ही रहने की अपील की जा रही है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें