जम्मू-कश्मीर: सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, बडगाम से पकड़े गए हिजबुल मुजाहिदीन के तीन मददगार

बडगाम जिले में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। खुफिया सूत्रों से मिले पुख्ता इनपुट के आधार पर पखेरपोरा इलाके से आतंकियों के तीन मददगारों (Terrorists Associates) को गिरफ्तार किया गया है। ये तीनों कुख्यात आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन (Hizbul Mujahideen) के मददगार बताए जा रहे हैं।

army

सांकेतिक तस्वीर।

जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के बडगाम (Budgam) जिले में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। खुफिया सूत्रों से मिले पुख्ता इनपुट के आधार पर पखेरपोरा इलाके से आतंकियों के तीन मददगारों (Terrorists Associates) को गिरफ्तार किया गया है। ये तीनों कुख्यात आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन (Hizbul Mujahideen) के मददगार बताए जा रहे हैं। सुरक्षाबलों ने इन तीनों आतंकी मददगारों के पास से हथियार और गोलाबारूद भी बरामद किए हैं।

जानकारी के मुताबिक, जम्मू-कश्मीर पुलिस को बडगाम जिले के पखेरपोरा इलाके में आतंकियों और संदिग्ध लोगों के छिपे होने के इनपुट मिले थे। इनपुट के आधार पर जम्मू-कश्मीर पुलिस (J&K Police), सेना की 53 राष्ट्रीय राइफल्स (RR-53)और सीआरपीएफ (CRPF) की संयुक्त टीम ने 21 जुलाई को पखेरपोरा इलाके की घेराबंदी कर सर्च अभियान शुरू किया।

चीन की निगरानी करने के लिए भारतीय सेना को मिला दुनिया का बेहद शक्तिशाली ड्रोन ‘भारत’

इस दौरान मध्य कश्मीर के पखेरपोरा इलाके के एक नाके से तीन आतंकी मददगारों (Terrorists Associates) को गिरफ्तार कर लिया गया। गिरफ्तार आतंकी मददगारों की पहचान पखेरपोरा के रहने वाले मेहराज उद-दिन, ताहिर कुमार और तिलसरा के रहने वाले साहिल हुर्रा के रूप में हुई है। तीनों स्थानीय हैं और आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन (Hizbul Mujahideen) के आतंकियों की मदद करते थे।

पुलिस के अनुसार, ये सभी हिजबुल मुजाहिदीन के आतंकियों के लिए रहने, खाने, पीने और आने-जाने की व्यवस्था करते थे। गिरफ्तार आतंकियों से लगातार पूछताछ की जा रही है। सुरक्षाबलों ने तीनों Terrorists Associates के पास से एके-47 के 20 कारतूस, दो डेटोनेटर और हिजबुल मुजाहिदीन के 15 पोस्टर समेत विस्फोटक बरामद किया है। पुलिस के मुताबिक, बरामद की गई सामग्री इनके आतंकी संगठन से जुड़े होने के पुख्ता सबूत हैं।

बता दें कि घाटी में सुरक्षाबल आतंकियों के खिलाफ लगातार अभियान चला रहे हैं। आतंकी संगठनों की कमर तोड़ने की हर संभव कोशिश की जा रही है। आए दिन हमारे जवान एनकाउंटर में आतंकियों को ढेर कर रहे हैं। इसके अलावा सर्च ऑपरेशन में लगातार आतंकियों और उनके मददगारों की गिरफ्तारी हो रही है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें