Jammu-Kashmir: अनंतनाग में एनकाउंटर, जैश-ए-मोहम्मद के दो आतंकी ढेर

जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के अनंतनाग के श्रीगुफवाडा में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों (Terrorists) को मार गिराया है। कश्मीर जोन पुलिस को मिली गुप्त सूचना के आधार पर सर्च ऑपरेशन शुरू हुआ था।

Terrorists

अनंतनाग में एनकाउंटर, जैश-ए-मोहम्मद के दो आतंकी ढेर।

जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के अनंतनाग के श्रीगुफवाडा में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों (Terrorists) को मार गिराया है। कश्मीर जोन पुलिस को मिली गुप्त सूचना के आधार पर सर्च ऑपरेशन शुरू हुआ था। मारा गया एक आतंकी पाकिस्तानी है। आतंकियों के पास से भारी मत्रा में हथियार और विस्फोटक बरामद हुए हैं।

जानकारी के मुताबिक, कश्मीर जोन पुलिस को 12 जुलाई की देर रात अनंतनाग के श्रीगुफवाडा क्षेत्र में आतंकियों (Terrorists) के छुपे होने की सूचना मिली थी। सूचना के आधार पर पुलिस और सुरक्षाबलों की संयुक्त टीम गठित की गई। 13 जुलाई की तड़के सुबह ही सुरक्षाबलों ने श्रीगुफवाडा क्षेत्र को पूरी तरह घेर लिया।

गिरफ्तार नक्सली कमांडर की निशानदेही पर पुलिस को मिली कामयाबी, राजनांदगांव से भारी मात्रा में नक्सलियों का डंप बरामद

सर्च अभियान के दौरान इलाके में छुपे आतंकवादियों ने सुबह करीब 6:40 मिनट पर सुरक्षा बलों पर गोलीबारी कर दी। इसका बलों ने भी मुंहतोड़ जवाब दिया। सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ (Encounter) शुरू हो गई, जिसमें एक आतंकी मार गया। जिसके बाद सर्च अभियान चल ही रहा था कि सुरक्षाबलों को एक और सफलता हाथ लग गई। सुरक्षाबलों ने एक और आतंकी मार गिराया।

मारे गए आतंकियों के पास से भारी मत्रा में हथियार और विस्फोटक सामग्री बरामद हुई है। एक आतंकी पाकिस्तानी बताया जा रहा है। सुरक्षाबलों द्वारा चलाए जा रहे एनकाउंटर की जानकारी कश्मीर जोन पुलिस ने दी। कश्मीर जोन पुलिस द्वारा पहला ट्वीट 13 जुलाई की सुबह 6.39 बजे किया गया। ट्वीट में पुलिस और सुरक्षाबलों द्वारा अनंतनाग के श्रीगुफवाडा में सर्च ऑपरेशन शुरू होने की बात बताई गई थी।

गिरिडीह से वांटेड इनामी नक्सली गिरफ्तार, कई संगीन वारदातों में रहा है शामिल

इसके बाद दूसरा ट्वीट 9.18 बजे किया गया, जिसमें लिखा गया था कि अनंतनाग एनकाउंटर में 1 आतंकी (Terrorist) मारा गया है। सर्च अभियान अभी जारी है। वहीं, तीसरा ट्वीट दोपहर के 12.10 बजे किया गया, जिसमें बताया गया था कि सुरक्षाबलों ने एक और आतंकी को मार गिराया है और अब तक कुल दो आतंकी (Terrorists) मारे गए हैं। साथ ही आतंकियों के पास से हथियार और गोला-बारूद बरामद हुआ है।

जम्मू-कश्मीर पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने बताया कि अनंतनाग में हुई मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए हैं। वे जैश-ए-मोहम्मद (Jaish-e-Mohammed) के थे। शुरुआती पहचान के अनुसार, एक स्थानीय आतंकवादी और एक पाकिस्तानी था। उनके पास से हथियार और गोला-बारूद भी बरामद हुए हैं।

यह भी पढ़ें